राजस्थान

rajasthan

जोधपुर नगर निगम दक्षिण के लिए रविवार को होगी वोटिंग, 3 लाख से अधिक हैं वोटर

By

Published : Oct 31, 2020, 6:29 PM IST

नगर निगम चुनाव के तहत रविवार को जोधपुर नगर निगम दक्षिण के लिए मतदान होगा. इसमें 80 वार्डों के तीन लाख चार हजार 56 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसमें एक लाख 76 हजार 6 पुरुष, एक लाख 64 हजार 46 महिला और चार ट्रांसजेंडर वोटर शामिल हैं.

जोधपुर न्यूज  राजस्थान न्यूज  ट्रांसजेडर वोटर  जोधपुर में रविवार को होगा मतदान  Voting in Jodhpur on Sunday  Transgender voter  Rajasthan News  Jodhpur news  Jodhpur Municipal Corporation
3 लाख से अधिक मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग

जोधपुर.राज्य सरकार ने जोधपुर नगर निगम के 65 वार्डों का परिसीमन कर जोधपुर नगर निगम को उत्तर और दक्षिण में बांट दिया था. इसके तहत 29 अक्टूबर को नगर निगम उत्तर के लिए मतदान हुआ था. नगर निगम दक्षिण में कुल 312 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं.

3 लाख से अधिक मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग

बता दें कि यहां सबसे ज्यादा मतदाता वार्ड नंबर 30 में 8,102 हैं. नगर निगम उत्तर की तरह दक्षिण में भी बड़ी संख्या में बीजेपी और कांग्रेस के बागी उम्मीदवार मैदान में हैं, जिन्होंने दोनों दलों की परेशानी बढ़ा रखी है. इधर, जिला प्रशासन ने मतदान के लिए टोलियों को रवाना कर दिया है. नगर निगम दक्षिण में कुल 540 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जिनमें 6 आदर्श मतदान केंद्र भी बनाए गए हैं. जहां कई सुविधाएं मतदाताओं को दी जाएगी.

यह भी पढ़ें:जोधपुरः कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और सरदार पटेल को किया नमन

जिला प्रशासन ने प्रत्येक दस वार्ड पर एक अधिकारी को पर्यवेक्षक के रूप में लगाया है. जिला प्रशासन ने कोरोना मरीजों को भी मतदान करने की इजाजत दे दी है. हालांकि वे सबसे अंत में मतदान करेंगे, इसके लिए निर्धारित प्रोटोकॉल की पालना करनी होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details