राजस्थान

rajasthan

तीसरे चरण का टीकाकरण : जोधपुर में 45 से कम उम्र के नागरिकों का वैक्सीनेशन...पहले दिन सिर्फ 6 जगह लगे शिविर

By

Published : May 1, 2021, 8:39 PM IST

जोधपुर में 45 से कम आयु वर्ग के नागरिकों का टीकाकरण 1 मई से आरंभ हुआ. हालांकि आयु वर्ग को लेकर असमंजस की स्थिति बनी हुई है. जोधपुर में 16 लाख नागरिकों को वैक्सीन लगना है. पहली खेप जोधपुर में 20 हजार वैक्सीन की पहुंची है. इसलिए सुबह 11 बजे बाद जयपुर से वैक्सीन आने के बाद टीकाकरण शुरू किया जा सका.

Corona Vaccination Jodhpur
जोधपुर में टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू

जोधपुर.आखिरकार प्रदेश में 1 मई से तीसरे चरण का टीकाकरण शुरू हो गया. वैक्सीन डोज की कमी के चलते सिर्फ तीन जिलों में शनिवार को तीसरे चरण के टीकाकरण की शुरुआत हुई है.

जोधपुर में टीकाकरण का तीसरा चरण शुरू

इसमें जोधपुर में भी टीके लगने शुरू हो गए. शुक्रवार रात तक जोधपुर में टीकाकरण को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई थी. शनिवार सुबह 11:00 बजे बाद जयपुर से वैक्सीन की खेप आने के बाद जोधपुर में छह साइट्स पर टीका लगना शुरू हुआ.

पढ़ें-रूस से स्पुतनिक-V की पहली खेप भारत पहुंची

आरसीएचओ डॉ कौशल दवे ने बताया कि को भी वैक्सीन की 20000 डोज हमें प्राप्त हुई हैं. शनिवार को छह जगह हमने टीकाकरण किया है. इसमें पूर्व में रजिस्ट्रेशन और शेड्यूल जिन्होंने बुक किया है उनको टीके लगाए जा रहे हैं. रविवार को भी टीके लगेंगे.

इधर टीकाकरण को लेकर युवाओं में काफी उत्साह नजर आया. बड़ी संख्या में लोग टीका लगाने के लिए पहुंचे. हालांकि उन्हें लंबा इंतजार भी करना पड़ा. लोग इससे भी बहुत खुश थे. सभी का यह कहना था कि सरकार ने निशुल्क टीकाकरण शुरू कर अच्छी पहल की है. लोगों को जल्द से जल्द टीके लगवाने चाहिएं. जोधपुर शहर विधायक मनीषा पंवार ने भी अपना टीकाकरण करवाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details