राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे जोधपुर, मंत्री बनने के बाद पहली बार घर आने पर परिजनों ने ऐसे किया स्वागत

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शनिवार को जोधपुर पहुंचे. इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया. वहीं, मंत्री बनने के बाद पहली बार घर आए बेटे को पिता ने गले लगाया तो मां ने तिलक लगाकर स्वागत किया.

By

Published : Oct 2, 2021, 10:58 AM IST

Updated : Oct 2, 2021, 1:54 PM IST

Union Railway Minister Ashwini Vaishnav, Rajasthan News
जोधपुर पहुंचे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव

जोधपुर. केंद्रीय रेल मंत्री और जोधपुर मूल के निवासी अश्विनी वैष्णव शनिवार को जोधपुर पहुंचे. इस दौरान उनका जोधपुर एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया. बता दें, वैष्णव आज विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे. वहीं, रेल मंत्री का पद मिलने के बाद अश्विनी वैष्णव पहली बार जोधपुर आए हैं.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव शनिवार को हवाई मार्ग से जोधपुर पहुंचे. जोधपुर पहुंचने पर रेलवे के अधिकारियों सहित भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारियों ने उनका जोरदार स्वागत किया. एयरपोर्ट पर स्वागत के दौरान रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के परिवार के सदस्य सहित समाज के लोग भी मौजूद रहे.

पढ़ें- Gandhi Jayanti: पहली बार CM House से बाहर निकले मुख्यमंत्री, सचिवालय में बापू की प्रतिमा पर अर्पित किए पुष्प

मंत्री अश्विनी वैष्णव एयरपोर्ट से सीधा अपने घर के लिए रवाना हुए, जहां पर कुछ समय अपने परिवार के साथ बिता कर वे जोधपुर के रातानाड़ा स्थित गणेश मंदिर में जाएंगे. उसके पश्चात वे जोधपुर के राईकाबाग रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित बिल्डिंग सहित यात्रियों के लिए लगाई गई लिफ्ट का लोकार्पण करेंगे.

भावुक हुए रेल मंत्री

मीडिया से बात करते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने बताया कि जोधपुर की जनता ने उनका एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया है, जिसके लिए वे सभी के आभारी हैं. साथ ही उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भी धन्यवाद ज्ञापित किया है ओर बताया कि उनके द्वारा उन्हें इतनी बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

रेल मंत्री ने बताया कि मरूभूमि और सूर्य नगरी जोधपुर से उनकी काफी पुरानी यादें जुड़ी हुई है और वे शुरुआत से ही जोधपुर के प्रति काफी संवेदनशील रहे हैं. साथ ही उन्होंने बताया कि वे आज इस मुकाम पर पहुंचे हैं जिसका श्रेय जोधपुर को ही जाता है. साथ ही उन्होंने बताया कि उनके क्षेत्राधिकार में जितना भी होगा वे जोधपुर के लिए उतना जरूर करेंगे.

भावुक हुए रेल मंत्री

एयरपोर्ट से वे सीधे अपने निवास स्थान पहुंचे, जहां घर पर परिवार के सदस्यों ने तिलक लगाकर उनका स्वागत किया. अपने घर पहुंचने पर अश्विनी वैष्णव की मां ने उनको तिलक लगाया और उसके बाद रेल मंत्री ने अपनी मां को गले लगाया. जहां एक बार दोनों भावुक हो गए और कुछ देर तक अश्विनी वैष्णव ने अपनी मां को गले लगाकर रखा. घर पर पहुंचने पर कुछ देर तक उन्होंने अपने परिवार के साथ समय बिताया ओर फिर वहां से रातानाड़ा गणेश मंदिर के लिये रवाना हुए.

जानकारी के अनुसार आज के कार्यक्रम के बाद रविवार को रेल मंत्री जोधपुर रेलवे स्टेशन से पाली मारवाड़ रेलवे स्टेशन जाएंगे, जहा से उनका सोमनाथ मंदिर, महाराणा प्रताप प्रतिमा पर जाने का प्रोग्राम है. इसके पश्चात रेल मंत्री पाली में बीजेपी के कार्यकर्ताओं की बैठक लेंगे.

Last Updated : Oct 2, 2021, 1:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details