राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 7, 2022, 10:01 PM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर एयरपोर्ट विस्तार की धीमी गति को लेकर केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने लगाई लताड़

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत शुक्रवार को जोधपुर दौरे (Gajendra Singh Shekhawat in jodhpur) पर रहे. इस दौरान शेखावत ने जोधपुर एयरपोर्ट विस्तार की धीमी गति को लेकर अधिकारियों को फटकार लगाई.

Gajendra Singh Shekhawat in jodhpur
केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने लगाई लताड़

जोधपुर. जिले के हवाई अड्डे के विस्तार ( Jodhpur airport expansion) को लेकर लंबे समय से कवायद चल रही है. सभी तरह की अनुमति मिल चुकी है और जमीन भी तैयार है. हवाई अड्डे के विस्तार को लेकर यहां काम भी चल रहा है, लेकिन इस काम की धीमी गति के कारण आए दिन परेशानी आ रही है.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने लगाई लताड़

बता दें, जिस जगह एयरपोर्ट का विस्तार होना है वहां पर पेड़ हटाए जाने थे, लेकिन बीते डेढ़ महीने से दो पेड़ ही हटे हैं. उस जगह पर एप्रिन एक्सटेंशन काम होना है. इसके अलावा एक नए टर्मिनल की बिल्डिंग भी बननी है. शुक्रवार को केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत जोधपुर पहुंचे तो उन्हें इस बात का उलाहना मिली तो उन्होंने वहां मौजूद जिम्मेदार अधिकारियों की लताड़ लगा दी.

पढ़ें- PM Security Breach in Punjab : पीएम मोदी की दिर्घायु के लिए मंदिर में प्रार्थना तो अजमेर दरगाह में हुई दुआ...देवनानी ने कांग्रेस पर बोला हमला

शेखावत ने साफ कहा कि डेढ़ महीने में आपने मुझे रिपोर्ट नहीं किया. अगर मैंने मीटिंग लेकर बात करनी शुरू कर दी तो अधिकारियों की नौकरी खतरे में पड़ जाएगी. इसके बाद शेखावत ने वहीं से वरिष्ठ अधिकारी को फोन लगाया और उनसे कहा कि यह बहाने नहीं चलेंगे, मुझे काम चाहिए.

गौरतलब है कि जोधपुर एयरपोर्ट के विस्तार को लेकर शेखावत लंबे समय से सक्रिय हैं. उनके प्रयासों से ही रक्षा मंत्रालय से विस्तार की अनुमति मिली और जमीन का आदान-प्रदान भी हुआ. जिसके चलते बीते दिनों जो काम हुआ उससे जोधपुर में फ्लाइट की संख्या भी बढ़ गई. लेकिन इसके बावजूद विस्तार का काम धीमी गति से चल रहा था. शेखावत ने कहा कि एप्रिन एक्सटेंशन और टर्मिनल की बिल्डिंग को लेकर सभी स्वीकृति आ चुकी है. उन्होंने कहा कि जल्द ही यह काम पूरा होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details