राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 10, 2022, 3:29 PM IST

ETV Bharat / city

करौली में हमला सुनियोजित, सरकार कर रही लीपापोती: शेखावत

जोधपुर में रामनवमी पर शहर में विशाल शोभायात्रा निकाली गई. इस दौरान करीब दो सौ झांकियां निकाली गईं. कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने भी पूजा-अर्चना कर सभी को पर्व की बधाई दी. इस दौरान करौली हिंसा को लेकर भी गहलोत सरकार पर निशाना साधा.

Shekhawat targeted gehlot government on Karauli violence
शेखावत ने दी रामनवमी की बधाई

जोधपुर. रामनवमी पर शहर के घंटाघर से शहर के अंदर के रास्तों से निकलने वाली शोभायात्रा बाजे गाजे के साथ प्रारंभ हुई. विश्वहिंदू परिषद, बजरंगदल सहित अन्य संगठनों की अगुवाई में बीते 37 सालों से निकाली जाने वाली यात्रा कोरोना के चलते नहीं निकल रही थी. ऐसे में आज यात्रा को लेकर लोगों में उत्साह भी नजर आया. इसके अलावा धारा 144 लगाने के आदेश के बाद विहिप के बुलावे पर भी लोग बड़ी संख्या में पहुंचे. शोभायात्रा में करीब दो सौ झांकिया शामिल हुईं. हालांकि प्रशासन ने भी पूरे इंतजाम कर रखे थे.

प्रत्येक दस झांकी पर एक पुलिस के अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई थी. केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी इस यात्रा के लिए भगवान श्रीराम का पूजन करने पहुंचे. उन्होंने पूजा-अर्चना कर संतों का आशीर्वाद लिया और लोगों को शुभकामनाएं भी दीं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आज पूरा देश मर्यादा पुरुषोतम की जयंती मना रहा है. करोड़ों लोगों के आराध्य भगवान राम का उत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है, लेकिन जिस तरह की घटना करौली में हुई वह भारतीय नववर्ष मनाने वालों पर सुनियोजित हमला था. पुलिस की मौजूदगी में घटना होने के बावजूद राजस्थान सरकार मामले पर लीपापोती करने और उसके अपराधियों को बचाने में लगी है.

शेखावत ने दी रामनवमी की बधाई

पढ़ें.Ram Navami 2022: सिया राम संग लखन नहीं श्री कृष्ण विराजे

राजस्थान की सरकार और मुख्यमंत्री घटना से ध्यान हटाने के लिए अलग-अलग राग अलाप रहे हैं, लेकिन मैं यह कहना चाहता हूं कि जनता आपको पहचान चुकी है. करौली में दंगा होता है, ​इसके बाद बिजली विभाग एक विशेष समुदाय की सुविधा के लिए आदेश जारी करता है. राजस्थान में रामनवमी से एक दिन पहले जिला कलेक्टर धारा 144 के आदेश निकालते हैं जो बताता है कि राजस्थान सरकार केवल तुष्टीकरण और समाज को बांटने की राजनीति करना चाहती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details