राजस्थान

rajasthan

जोधपुरः रैंडम सैंपलिंग में अब तक 2 पॉजिटिव मामले आए सामने

By

Published : Apr 7, 2020, 9:22 PM IST

जोधपुर में मंगलवार सुबह 9 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए. जिनसे जुड़े लोगों को स्वास्थ विभाग की टीम ने अस्पताल पहुंचाया. वहीं इनके सैंपल भी लिए गए है. साथ ही शहर में रैंडम सैंपलिंग के दौरान अबतक दो लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आ चूकी है. जिसमें एक महिला की कोई ट्रेवल्स हिस्ट्री नहीं मिली है.

जोधपुर में कोरोना पॉजिटिव , random sampling in Jodhpur, corona positive cases in jodhpur
कोरोना पॉजिटिव मरीजों से जुड़े लोगों को पहुंचाया गया अस्पताल

जोधपुर.सूर्य नगरी में मंगलवार सुबह पॉजिटिव आए 9 मामलों से जुड़े लोगों को अस्पताल पहुंचाने में स्वास्थ विभाग की टीमें आज पूरे दिन लगी रही. सभी मामलों में करीब दिन भर में 25 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है. जिनकी जांच प्रक्रिया अभी चल रही है. लोगों को घर से निकालने में पुलिस की भी मौजूदगी रखनी पड़ी, जिससे कोई परेशानी नहीं हो.

जोधपुरः रैंडम सैंपलिंग में अब तक 2 पॉजिटिव मामले आए सामने

स्वास्थ्य विभाग एवं जिला प्रशासन के लिए मंगलवार को आए पॉजिटिव मामलों में सबसे ज्यादा चुनौतीपूर्ण उदय मंदिर क्षेत्र में रैंडम सर्वे में पॉजिटिव आई एक महिला का मामला है. क्योंकि महिला की कोई ट्रैवल हिस्ट्री नहीं मिली है. ऐसे में अगर रैंडम सैंपलिंग में और भी लोग आगे पॉजिटिव आते हैं तो इस वायरस के सामुदायिक स्तर पर फैलने का खतरा बना हुआ है. यही कारण है कि महिला से जुड़े 15 लोगों को अस्पताल ले जाया गया है. जिनकी रिपोर्ट बुधवार को आने की उम्मीद की जा रही है.

ये पढ़ेंःकोटा: कोरोना को लेकर अच्छी खबर... 124 नमूनों की जांच, सभी नेगेटिव

बता दें कि यह क्षेत्र भी नागौरी गेट क्षेत्र से ही जुड़ा हुआ है, जहां पहले से ही एक दर्जन मामले पॉजिटिव आ चुके हैं. इसके अलावा इस क्षेत्र के आगे का हिस्सा जिसे हाथीराम का ओडा कहा जाता है, वहां पर भी 2 दिन में मामले 2 आ चुके हैं. हालांकि प्रशासन ने नागौरी गेट के आसपास के कुल 37 वार्डो में कर्फ्यू लगा दिया है. लेकिन जिस तरीके से मामले लगातार सामने आ रहे हैं, यह चिंता का विषय बना हुआ है. जोधपुर में रैंडम सैंपलिंग में अब तक दो मामले पॉजिटिव आ गए हैं. जिनमें एक व्यक्ति के पॉजिटिव आने के बाद उसके 6 परिजन भी इसके चपेट में आ गए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details