राजस्थान

rajasthan

जोधपुर : झारखंड के मजदूर दंपती और उनकी बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

By

Published : Dec 28, 2020, 5:53 PM IST

जोधपुर में भट्टे पर काम करने वाले मजदूर पति-पत्नी और उनकी 8 महीने की बेटी की मौत हो गई. जबकि उनके 3 साल के बेटे को अचेत अवस्था में अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. परिवार झारखंड का रहने वाला है. पुलिस की प्राथमिक जांच में जहरीला पदार्थ खाने से मौत की वजह सामने आई है.

labour death,  labour death due to poison
जोधपुर: भट्टे पर काम करने वाले मजदूर दंपती और उनकी बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

जोधपुर. भोपालगढ़ क्षेत्र के बासनी हरि सिंह गांव के पास चूना भट्टा पर काम करने वाले दंपती और उनकी 8 महीने की बेटी की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आया है. मृतक दंपती झारखंड का रहने वाला था. वहीं, 2 साल के बेटे को घायल अवस्था में इलाज के लिए जोधपुर रेफर कर दिया गया है. मामले की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और मुआयना किया. मामले की जांच जारी है.

जोधपुर में तीन लोगों की मौत

क्या है पूरा मामला...

आसोप थाना अधिकारी मगाराम ने बताया कि भोपालगढ़ क्षेत्र के आसोप थाने में रविवार सुबह सूचना मिली कि बासनी हरिसिंह गांव की सरहद पर स्थित भट्टे पर मजदूरी करने वाले एक ही परिवार के चार सदस्य अचेत अवस्था में पड़े हैं. जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची तो झारखंड के जमुआ थाने के औरागारू गांव के रहने वाले मजदूर मुकेश (28), उसकी पत्नी खुशबू (26) और 3 साल का बेटा अभिनाश व 8 महीने की बेटी सोनाली अचेत अवस्था में पड़े हुए थे. जिनमें से केवल 3 साल के बेटे की सांसे चल रही थी, जिसे पुलिस ने आनन-फानन में जोधपुर के उम्मेद अस्पताल में भर्ती करवाया.

पढे़ं:कांग्रेस स्थापना दिवस पर सेवा दल ने शुरू की किसान संघर्ष यात्रा...आंदोलनरत किसानों के लिए जुटाएंगे खाद्य सामग्री

पुलिस की प्रारंभिक जांच में जहरीला पदार्थ खाने से मौत की बात सामने आ रही है. घटनास्थल पर जोधपुर से एफएसएल की टीम बुलाई गई. टीम ने मौके से साक्ष्य जुटाए. तीनों मृतकों के शवों को भोपालगढ़ के राजकीय अस्पताल लाया गया, जहां मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम करवाने के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिए गए. पुलिस इस पूरे मामले की जांच कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details