राजस्थान

rajasthan

जोधपुर सेंट्रल जेल में आपस में भिड़े कैदियों के दो गुट, एक घायल

By

Published : Jun 19, 2020, 3:41 PM IST

जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदियों के बीच मारपीट की घटनाएं थम नहीं रही है. शुक्रवार को एक बार फिर से जेल में कैदियों के दो गुटों में मारपीट हो गई. जिसमें एक कैदी घायल हो गया. जेल की डिस्पेंसरी में उसका इलाज चल रहा है. वहीं जेल प्रशासन अभी इस मामले की पुष्टि नहीं कर रहा है.

Fight in Jodhpur jail, Jodhpur Central Jail
जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदियों के दो गुट भिड़े

जोधपुर.सेंट्रल जेल जोधपुर में कैदियों के झगड़े कई बार देखने को मिले हैं. इसी के चलते जोधपुर सेंट्रल जेल कई बार सुर्खियों में भी रहा है. ऐसा ही एक मामला शुक्रवार को एक बार फिर देखने को मिला. जहां जेल में बंद कैदियों के 2 गुट आपस में भिड़ गए. इस दौरान एक कैदी घायल हो गया. जिसको तुरंत उपचार के लिए अस्पताल ले जाया गया.

जोधपुर सेंट्रल जेल में कैदियों के दो गुट भिड़े

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जेल की बैरक नंबर 3 में बंद कैदियों के दो गुट आपस में भिड़ गए. इस दौरान आजीवन कारावास की सजा काट रहे कैदी सुरेंद्र सिंह पर कुछ बंदियों ने हमला कर दिया. सुरेंद्र सिंह के शरीर पर ब्लेड से वार किए, जिससे वह घायल हो गया. इसके बाद सूचना पर जेल के उच्च अधिकारी मौके पर पहुंचे. इसके बाद घायल सुरेंद्र सिंह को जेल डिस्पेंसरी में ले जाया गया. जहां उसका इलाज किया जा रहा है. फिलहाल जेल के अधिकारी इस मामले में चुप्पी साधे हुए हैं और जेल प्रशासन भी इस मामले की पुष्टि नहीं कर रहा है.

पढ़ें-हार्डकोर अपराधी जीतेंद्र मीणा हत्याकांड का खुलासा, पुलिस ने दो आरोपियों को दबोचा

बता दें कि जोधपुर सेंट्रल जेल में पहले भी कैदियों के आपस में मारपीट करने और उनके पास मोबाइल मिलने घटनाएं देखी गई हैं. इन मारपीट की घटनाओं को रोकने के लिए जेल प्रशासन ने कैमरे लगाए थे. जेल परिसर और बैरकों के आसपास मॉनिटरिंग के लिए कंट्रोल रूम स्थापित किए गए थे और करीब 127 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे. लेकिन अब इस घटना के बाद जेल प्रशासन के प्रयास फेल होते नजर आ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details