राजस्थान

rajasthan

कृषि विवि के साथ मिलकर अब पुलिस लाइन में बने मकानों के बाहर छत पर उगाई जाएगी सब्जियां - पुलिस कमिश्नर

By

Published : Feb 23, 2021, 7:29 PM IST

जोधपुर में स्थित कृषि विश्वविद्यालय में बिजी मसालों को लेकर दो दिवसीय संगोष्ठी का समापन मंगलवार को हुआ. इस दौरान कार्यक्रम में जोधपुर पुलिस कमिश्नर मौजूद रहे. उन्होंने कहा कि कृषि विश्वविद्यालय में किए जा रहे नए नवाचार को लेकर भी उन्होंने कुलपति से जानकारी प्राप्त की है. साथ ही जिस प्रकार से कृषि विश्वविद्यालय में ट्रांसफर ऑफ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा रहा है. उसी की तर्ज पर अब पुलिस लाइन में भी कृषि विश्वविद्यालय की मदद से नवाचार किए जाएंगे.

Latest hindi news of jodhpur, जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोस मोहन
बिजी मसालों को लेकर दो दिवसीय संगोष्ठी का हुआ समापन

जोधपुर. जिले के कृषि विश्वविद्यालय में बिजी मसाले को लेकर दो दिवसीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया, जिसका समापन मंगलवार को हुआ. वहीं, सोमवार को मुख्य अतिथि के तौर पर संगोष्ठी में जोधपुर पुलिस कमिश्नर मौजूद रहे. जोधपुर पुलिस कमिश्नर ने कृषि विश्वविद्यालय का पूरा भ्रमण किया और किस तरह से सब्जियां सहित फसलों को उगाया जाता है उस बारे में जानकारी ली.

बिजी मसालों को लेकर दो दिवसीय संगोष्ठी का हुआ समापन

वहीं, जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोश महान के कृषि विश्वविद्यालय के भ्रमण के दौरान कृषि विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर बीआर चौधरी भी मौजूद रहे. जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने बताया कि कृषि विश्वविद्यालय में किए जा रहे नए नवाचार को लेकर भी उन्होंने कुलपति से जानकारी प्राप्त की है. साथ ही जिस प्रकार से कृषि विश्वविद्यालय में ट्रांसफर ऑफ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा रहा है. उसी की तर्ज पर अब पुलिस लाइन में भी कृषि विश्वविद्यालय की मदद से नवाचार किए जाएंगे.

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि कृषि विश्वविद्यालय के सहयोग से अब पुलिस लाइन परिसर सहित पुलिस के जवानों और अधिकारियों के क्वार्टर में भी सब्जी उगाने का काम किया जाएगा, क्योंकि अगर अपने आवासीय परिसर में ही सब्जी उगाई जाए तो वह सब्जी पेस्टी साइड मुक्त होती है जिससे कि शरीर पर किसी प्रकार का कोई प्रभाव नहीं पड़ता.

पढ़ें-जोधपुर: विभिन्न मांगों को लेकर जलदाय विभाग के कर्मचारियों का प्रदर्शन, आंदोलन की चेतावनी

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जोधपुर पुलिस लाइन में बने क्वार्टर की छतों सहित आंगन पर भी कृषि विश्वविद्यालय की मदद से माइक्रो एग्रीकल्चर लगाने की भी पूरी कोशिश की जाएगी जिससे कि पुलिस की मैस में बनने वाली सब्जियां और पुलिस के जवानों के घर पर बनने वाली सब्जियां नॉन पेस्टिसाइड्स ओर शुद्ध हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details