राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 30, 2019, 9:50 PM IST

ETV Bharat / city

तीन तलाक बिल पर क्या कहना है जोधपुर की मुस्लिम महिलाओं और पुरुषों का...

केंद्र सरकार ने लोकसभा चुनाव में किए सबसे अहम वादों में से एक तीन तलाक बिल को राज्यसभा से पास करा लिया है. अब सिर्फ तीन तलाक बिल पर राष्ट्रपति की मुहर का इंतजार है, जिसके बाद यह कानून पास हो जाएगा. राज्यसभा में तीन तलाक बिल पर जहां 99 वोट पड़े. वहीं विरोध में 84 वोट आए. इस तरह से 15 वोटों से तीन तलाक बिल को राज्यसभा ने मंजूरी दे दी. इस बिल को पास कराने के लिए सभापति ने डिवीजन के जरिए वोटिंग प्रक्रिया का सहारा लिया.

triple talaq bill passed by rajya sabha, opinions of jodhpur muslim women and men

जोधपुर.मोदी सरकार द्वारा लोकसभा के बाद राज्यसभा में भी तीन तलाक बिल को पास कराने के बाद जोधपुर में भी मुस्लिम महिलाओं ने खुशी जाहिर की है. शहर की महिलाओं ने बताया कि वे सरकार के इस फैसले के पक्ष में हैं. ये उनकी रक्षा करेगा, इसी तरह मुस्लिम युवाओं ने भी इसका समर्थन किया है. उनका कहना है कि यह कानून मुस्लिम महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा बढ़ाएगा.

तीन तलाक बिल पास होने पर आखिर क्या कहना है जोधपुर की मुस्लिम महिला-पुरुष का

वहीं समा पठान ने बताया कि मोदी ने मुस्लिम महिलाओं के हित में बहुत बड़ा कार्य किया है. वहीं युवा मोहसीन ने भी तीन तलाक का समर्थन करते हुए कहा कि इससे मुस्लिम महिलाओं को संबल मिलेगा. मुस्लिम महिलाओं का कहना है कि ऐसा कानून बनना ही चाहिए था. इसके अलावा मुस्लिम पुरुष भी इस कानून के पक्ष में हैं.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार को मिली ऐतिहासिक कामयाबी, 3 तलाक बिल RS में पारित

उनका कहना है कि सरकार ने जो फैसला लिया यह ऐतिहासिक है. इस फैसले से समाज में बदलाव भी आएगा. शहर के सरदारपुरा क्षेत्र में खरीदारी करने आई सिमरन को जब पता चला कि तीन तलाक कानून पास हो गया है तो उसने अपनी मां के साथ वहां स्थित भाजपा कार्यालय में जाकर भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली. सिमरन का कहना है कि इस कानून से उन्हें आजादी मिलेगी. मोदी ने बहुत बढ़िया काम किया है. सिमरन की मां ने भी इस कानून की सराहना करते हुए पीएम को धन्यवाद दिया.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान लिंचिंग संरक्षण विधेयक-2019 विधानसभा में पेश, 10 साल तक की सजा का प्रावधान​​​​​​​

जोधपुर शहर भाजपा जिला अध्यक्ष जगतनारायण जोशी ने आज के दिन को मुस्लिम महिलाओं के लिए सबसे बड़ी स्वतंत्रता बताया है. उन्होंने कहा कि भाजपा अल्पसंख्यक वर्ग के लिए हमेशा कार्य करती रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details