राजस्थान

rajasthan

ऑडी और बस हादसा : परिवहन आयुक्त पहुंचे जोधपुर, सड़क हादसों की होगी हाई लेवल जांच

By

Published : Nov 12, 2021, 3:21 PM IST

Updated : Nov 12, 2021, 4:11 PM IST

परिवहन आयुक्त महेंद्र सोनी ने जोधपुर पहुंचकर जोधपुर और बाड़मेर में हुए हादसों को लेकर जांच कमेटी गठित करने की बात कही. जोधपुर में ऑडी ने लोगों को रौंद दिया था, वहीं पचपदरा बस हादसे में 12 लोग जिंदा जल गए थे.

ऑडी और बस हादसा परिवहन आयुक्त
ऑडी और बस हादसा परिवहन आयुक्त

जोधपुर.जोधपुर-बाड़मेर नेशनल हाई वे पर हुई बस दुर्घटना के बाद आज परिवहन आयुक्त महेंद्र सोनी जोधपुर पहुंचे. परिवहन आयुक्त ने जोधपुर कृषि विश्वविद्यालय मंडोर सभागर में अधिकारियों के साथ बैठक की. इस दौरान आयुक्त ने विभाग के राजस्व सहित मुद्दों पर चर्चा की.

सूत्रों की मानें तो पचपदरा हादसे में सामने आई अनियमितता पर भी अधिकारियों से चर्चा कर कार्रवाई के निर्देश दिया. इस दौरान मीडिया से बात कर हुए आयुक्त ने कहा कि यह दुर्घटना दुखद है. उन्होंने पचपदरा बस हादसा व जोधपुर ऑडी हादसे की जांच को लेकर कमेटी गठित करने की बात कही.

परिवहन आयुक्त ने कहा- हादसों की जांच होगी

उन्होंने कहा कि दोनों मामलों में ऑडी प्रकरण की जांच पुलिस उपायुक्त करेंगे. वहीं बस हादसे की जांच में एनएच के साथ ही आरटीओ जोधपुर को मेम्बर बनाया गया है. रिपोर्ट आने के बाद इस मामले पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. इधर आरटीओ में अनियमितता बिना फिटनेस के बसों का संचालन को लेकर सवाल पर कहा कि कोविड़ के चलते सरकार ने कुछ समय की रियायत दी थी.

पढ़ें- पचपदरा बस दुखांतिका : बस-टैंकर भिड़ंत में 12 सवारियां जिंदा जली, 22 घायलों का इलाज जारी...PM ने जताई संवेदना, CM ने भी जताया दुख

पढ़ें- जोधपुर : ऑडी कार लोगों को रौंदते हुए घुस गई झोपड़पट्टी में...CCTV फुटेज में हवा में उड़ते दिखे बाइक सवार, सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान

उन्होंने विभाग में फैले भ्रष्टाचार व अनियमितताओं पर कहा कि आरटीओ में ऑनलाइन प्रक्रिया शुरू कर दी है. ऑनलाइन होने से इस पर अंकुश लगेगा. साथ ही बढ़ती सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए भी पुलिस की सहयोग से डाटा एकत्रित कर कारणों के बारे में जांच की जा रही, ताकि सड़क दुर्घटनाओं में कमी आ सके.

फिलहाल जोधपुर बाड़मेर नेशनल हाईवे पर हुए हादसे के बाद परिवहन आयुक्त ने एक उच्च स्तरीय जांच करने के निर्देश दिए हैं. एक जांच कमेटी का भी गठन किया है जो हादसे को लेकर पूरी जांच कर परिवहन आयुक्त को उसकी रिपोर्ट सौंपेगी. साथ ही जोधपुर में ऑडी कार हादसे को लेकर भी परिवहन आयुक्त ने जांच कमेटी को जांच कर जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट सौंपने के निर्देश दिए हैं.

Last Updated : Nov 12, 2021, 4:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details