राजस्थान

rajasthan

CM सिटी में खाकी शर्मसार, 6 लाख रुपए ठगी के मामले में 3 कांस्टेबल सहित थानाधिकारी निलंबित

By

Published : Jun 2, 2021, 4:59 PM IST

जोधपुर में खाकी को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां पर कुछ पुलिसकर्मियों ने एक व्यक्ति को एनडीपीएस एक्ट में फंसाने की धमकी देकर करीब 6 लाख रुपए की ठगी की है. मामले में थानाधिकारी सहित तीन कांस्टेबल निलंबित हुए हैं.

three constables and police officers suspended  cheating six lakh rupees  जोधपुर की ताजा खबर  सीएम सिटी जोधपुर  खाकी शर्मसार  क्राइम इन जोधपुर  3 कांस्टेबल सहित थानाधिकारी निलंबित  जोधपुर में ठगी
3 कांस्टेबल सहित थानाधिकारी निलंबित

जोधपुर.राजस्थान पुलिस मुख्यालय की ओर से समय-समय पर प्रदेश में पुलिस की छवि को सुधारने के प्रयास किए जा रहे हैं. लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गृहनगर जोधपुर में खाकी को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां कुड़ी पुलिस थाने में तैनात तीन पुलिस कांस्टेबलों ने एक बजरी का काम करने वाले युवक को लगभग एक किलो अवैध मादक पदार्थ के मामले में फंसाने की धमकी देकर 6 लाख रुपए की ठगी की है.

3 कांस्टेबल सहित थानाधिकारी निलंबित

घटना की जानकारी जब पुलिस के उच्च अधिकारियों को लगी तो उन्होंने कुड़ी थाने में तैनात तीन पुलिस कांस्टेबल को सस्पेंड कर दिया. साथ ही पुलिस कमिश्नर जोस मोहन ने लापरवाही बरतने के मामले में कुड़ी थानाधिकारी जुल्फिकार अली को भी ससपेंड किया है.

क्या था मामला?

मामला गत 20 मई का है, कुड़ी थाना क्षेत्र में रहने वाला युवक कालू बाबल ने बताया, वो बजरी का डंपर चलाने का काम करता है. वह रात के समय घर आ रहा था. उसी समय कार में सवार होकर तीन युवक आए और उससे यादे माता मंदिर का रास्ता पूछा. कालू के रास्ता बताने के बाद, तीनों ने खुद को पुलिसकर्मी बताकर उसे जबरदस्ती गाड़ी में बैठा लिया. उसके बाद एक किलो अफीम दिखाकर उसे एनडीपीएस मुकदमे में फंसाने की धमकी दी और पैसे मांगे. उसके बाद कालू ने कहा, उसके पास पैसे नहीं हैं तो पुलिसकर्मियों ने कहा, तुम्हारे साले के पास काफी पैसे हैं, उससे मंगवाओ. इस पर कालू ने अपने साले स्वरूप से 6 लाख रुपए मंगवाकर पुलिसकर्मियों को दे दिए और अपने जीजा को छुड़वाया.

यह भी पढ़ें:अजमेर में कथित आर्मी मैन ने पुलिसकर्मी से की 40 हजार रुपए की ठगी

घटना के 10 दिन बीत जाने तक कालू ने कई बार पुलिसकर्मियों से संपर्क साधा और पैसे वापस देने के लिए कहा, लेकिन पुलिसकर्मियों ने पैसे वापस नहीं दिए. बीते दिन मंगलवार को पैसे लेने की बात जब पुलिस के उच्च अधिकारियों तक पहुंची तो एडीसीपी वेस्ट हरफूल चौधरी और एसीपी मांगीलाल राठौड़ कुड़ी थाने पहुंचे. मामले की जानकारी लेते हुए मंगलवार रात को ही तीनो कांस्टेबलों को सस्पेंड कर दिया. पुलिस उपायुक्त आलोक श्रीवास्तव ने कांस्टेबल ज्ञानचंद मीणा, शांति प्रकाश और सरदार सिंह को सस्पेंड किया है.

यह भी पढ़ें:जोधपुर में साइबर ठगी का मामला, पुलिस ने बचाई 60 लाख रुपये की राशि

मामले पर तीनों पुलिसकर्मियों का कहना है, उन्हें कालू के पास एक किलो अफीम मिला था. लेकिन सवाल है कि अगर पुलिसकर्मियों को अफीम मिला था तो उन्होंने मामला क्यों नहीं दर्ज किया? साथ ही मामले में पीड़ित का कहना है कि उसके पास अफीम नहीं था. सफेद रंग की पोटली में पुलिसकर्मी खुद अपने साथ ही अफीम लेकर आए थे और कालू को एनडीपीएस मामले में फंसाने की धमकी देकर रुपए ठग लिए.

यह भी पढ़ें:PM और गृह मंत्री का संबंधी बताकर बाबा ने की लाखों रुपए की ठगी

फिलहाल, पुलिस के डीसीपी वेस्ट ने मामले में तीन पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है और मामले में गहनता से जांच की जा रही है. एसीपी बोरानाडा मांगीलाल ने बताया, मंगलवार को गोपनीय तरीके से सूचना मिली कि तीन कांस्टेबलों ने किसी व्यक्ति के साथ अफीम का झूठा मामला दर्ज करवाने की धमकी देकर ठगी की है. इस पर पुलिस के डीसीपी आलोक श्रीवास्तव को सूचना मिलने पर उन्होंने तीनों कांस्टेबलों को सस्पेंड करने के आदेश दिए. साथ ही इस मामले में गहनता से जांच की जा रही है. जांच के बाद में मामले का खुलासा हो पाएगा कि अफीम कौन लाया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details