राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर में 10 महीने बाद रात 8 बजे के बाद तक खुला रहा बाजार

जोधपुर में सोमवार को करीब 10 महीने बाद रात 8 बजे के बाद तक बाजार खुला रहा. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना की समीक्षा करते हुए प्रदेश के 13 शहरों से रात्रिकालीन कर्फ्यू हटाने के निर्देश दिए थे.

By

Published : Jan 19, 2021, 2:20 AM IST

Nightly curfew removed from Jodhpur,  COVID-19
रात 8 बजे के बाद तक खुला रहा बाजार

जोधपुर. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण गत वर्ष मार्च में लगे लॉकडाउन के बाद से जोधपुर का बाजार करीब 10 महीने बाद सोमवार को देर रात तक खुला रहा. सोमवार को ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश स्तर पर कोरोना की समीक्षा करते हुए यह निर्णय लिया था कि प्रदेश के 13 शहर जहां रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू किया गया था, उसे हटाया जाए. इसमें जोधपुर भी शामिल था.

मुख्यमंत्री की घोषणा के साथ ही पुलिस ने अपनी शक्ति हटा ली. यही कारण था कि जोधपुर में सोमवार को कई बाजारों में रात 8:00 बजे बाद भी दुकानें खुली रही. मुख्यमंत्री की घोषणा का कोई लिखित आदेश नहीं आने से कई दुकानदार घर भी चले गए थे, लेकिन इसके बावजूद भी सोमवार को बाजारों में चहल-पहल नजर आई.

पढ़ें-Rajasthan Corona Update : प्रदेश में कोरोना संक्रमण के 213 नए मामले, कुल संक्रमित आंकड़ा 3,15,394 पहुंचा

ऐसा माना जा रहा है कि लंबे समय से रात को बाजार बंद रहने से आर्थिक गतिविधियों को नुकसान हो रहा था. अब इससे बाजारों में रौनक लौटेगी और होटल रेस्टोरेंट का व्यापार भी चल पड़ेगा.

राजस्थान में कोरोना का आंकड़ा

राजस्थान में सोमवार को कोरोना के 213 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं और प्रदेश में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 3,15,394 पहुंच गई है. वहीं बीते 24 घंटों में 3 मरीजों की मौत भी दर्ज की गई है और अब तक प्रदेश में 2750 मरीज इस बीमारी से दम तोड़ चुके हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details