राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर: सड़क में धंसा ट्रक तो पता चला कर रहा था अवैध बजरी संचालन

जोधपुर में पुलिस की कड़ी कार्रवाई के बावजूद बीच शहर में से निकलने लगे अवैध बजरी के ट्रक. शुक्रवार रात दल्ले खां की चक्की पास से निकल रहा ट्रक सड़क में धंसा तब पुलिस को पता चला.

By

Published : Jun 15, 2019, 4:16 AM IST

अवैध बजरी से भरा ट्रक

जोधपुर.शहर में पिछले डेढ़ माह से पुलिस अवैध बजरी के संचालन को रोकने के लिए दिन रात एक किए हुए है. पुलिस कमिश्नर ने इसके लिए विशेष टीम भी लगा रखी है. लेकिन बजरी माफिया हर दिन पुलिस को चकमा दे रहे हैं. आलम यह है कि शुक्रवार रात 10 बजे ही शास्त्री नगर थाने के सामने से एक ट्रक निकला. दल्ले खान की चक्की के पास एक गली में बजरी खाली करने के लिए मुड़ रहा था. इस दौरान ही उसके पिछले चक्के सड़क में धंस गए. ट्रक के धंसने पर पता चला कि उसमें बजरी भरी हुई थी, क्योंकि ट्रक में बजरी उसकी बॉडी के बराबर थी. जिससे चलते ट्रक में अंदाजा नहीं लगा सकते कि उसमें क्या भरा था.

रात दस बजे ही अवैध बजरी भरकर आने लगे ट्रक

ट्रक को दो गाड़ियां एस्कॉर्ट भी कर रही थी. इस दौरान शास्त्रीनगर थाना पुलिस ने नाकाबंदी में खड़े देवनगर थाने के उपनिरिक्षिक गोविंद व्यास को ट्रक की सूचना दी, तो पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस को देख ट्रक चालक मौके से फरार हो गया. लेकिन एस्कॉर्ट कर रही दो गाड़ियों को पुलिस ने जब्त कर लिया और इनमें सवार 3 जनों को हिरासत में ले लिया.


गौरतलब है कि अप्रैल में एसीबी ने जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट के बासनी थाने में कार्रवाई करते हुए एक सब इंस्पेक्टर को 20000 की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया था. रिश्वत की राशि बजरी माफिया दे रहा था. सब इंस्पेक्टर से पूछताछ में पुलिस की अवैध बजरी लाने वाले माफिया के साथ गठजोड़ का खुलासा हुआ. इसके बाद पुलिस कमिश्नर ने अलग से टीमें बनाकर अवैध बजरी का संचालन रोकने के लिए कार्रवाई शुरू की, लेकिन इसके बावजूद बजरी माफिया बेधड़क शहर के प्रमुख स्थलों पर ट्रक से बजरी पहुंचा रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details