राजस्थान

rajasthan

छात्रसंघ चुनाव 2019 : JNVU में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान संपन्न, रिकॉर्ड 56.64 फीसदी वोटिंग

By

Published : Aug 27, 2019, 5:44 PM IST

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव की मतदान प्रक्रिया मंगलवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुई. मतदान करने का समय सुबह 8:00 से 1:00 तक का रखा गया था. इस दौरान छात्रों में भारी उत्साह देखने को मिला.

student union election 2019 news, छात्रसंघ चुनाव 2019 जेएनवीयू

जोधपुर.जय नारायण विश्वविद्यालय में इस बार रिकॉर्ड 56. 64% वोटिंग दर्ज की गई है. जबकि गत वर्ष लगभग 46% मतदान हुथा था. इस बार पिछले साल के मुकाबले 10% अधिक वोटिंग दर्ज की गई है. सुबह 8 बजे से ही दूरदराज से छात्र-छात्राएं भी अपने मताधिकार का प्रयोग करने पहुंचे और अलग-अलग संकायों में अपने मताधिकार का प्रयोग किया.

जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न

मतदान के आंकड़ों की बात करें तो इस वर्ष फैकल्टी ऑफ साइंस में 64%, फैकल्टी ऑफ आर्ट्स में 54%, फैकल्टी ऑफ इंजीनियरिंग में 75%, फैकल्टी ऑफ लॉ में 46%, फैकल्टी ऑफ कॉमर्स मैनेजमेंट स्टडीज में 41% , फैकल्टी ऑफ इवनिंग स्टडीज में 65%, और कमला नगर महिला महाविद्यालय में 51% मतदान दर्ज हुआ है. जिसके फलस्वरूप इस बार कुल 56.64 % मतदान हुआ है.

पढ़ेंः छात्र संघ चुनाव 2019: एबीवीपी और निर्दलीय प्रत्याशी के बीच टक्कर

अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी संगीता लुक्कड़ ने बताया कि मतदान समाप्त होने के बाद सभी मत पेटियों को पुलिस सुरक्षा में एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज रखवा दिया गया है. जहां अपैक्स पदों को लेकर कल सुबह 11:00 बजे से जोधपुर के एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में मतगणना शुरु की जाएगी. अतिरिक्त चुनाव अधिकारी ने बताया कि इस बार वोटिंग प्रतिशत ज्यादा होने के कारण मतगणना होने में समय लग सकता है. बुधवार को मतगणना के बाद यह साफ हो जाएगा कि जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के छात्रों ने अपना अध्यक्ष किसे चुना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details