राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

राष्ट्रीय बालिका दिवस पर राज्य स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन

जोधपुर में रविवार को राज्य स्तरीय वर्चुअल समापन समारोह आयोजित किया गया. इस दौरान बाल अधिकारों पर एनिमेटेड लघु फिल्म और बालिकाओं के अधिकारों पर राजस्थानी गीत का विमोचन भी किया.

By

Published : Jan 24, 2021, 7:59 PM IST

राज्य स्तरीय वर्चुअल समापन समारोह, State Level Virtual Closing Ceremony
राज्य स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन

जोधपुर. बालिका अधिकार चेतना सप्ताह के तहत रविवार को राज्य स्तरीय वर्चुअल समापन समारोह आयोजित किया गया. राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यकारी अध्यक्ष एवं राजस्थान उच्च न्यायालय के प्रशासनिक न्यायाधीश संगीत लोढा ने पत्रकारवार्ता में बताया कि देश की पहली प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने आज के ही दिन 24 अक्टूबर को प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी. इसलिए आज का दिन राष्ट्रीय बालिका अधिकार दिवस के रूप में मनाया जाता है.

राज्य स्तरीय वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन

उन्होने बताया कि नारी के सशक्तिकरण के प्रतीक के रूप में आज का दिन मनाया जा रहा है. पिछले एक सप्ताह से बालिका अधिकार के लिए सप्ताह आयोजित किया जा रहा है. जिसमें राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से कई कार्यक्रम आयोजित किए गए है. बालिकाओं को उनके अधिकारों के लिए जागरूक करने का प्रयास किया है. जिससे बालिकाए आगे बढ़े और देश के सर्वागीण विकास के भागीदार बन सके.

पढ़ें-राजस्थान के न्यूनतम तापमान में गिरावट... आगामी 48 घंटों में और गिरेगा न्यूनतम तापमान

इसमें सभी का सहयोग भी मिला खासकर का मीडिया का सहयोग रहा है. वर्चुअल समापन समारोह में प्रशासनिक न्यायाधीश लोढा ने सभी प्रतिभागियों को सम्बोधित किया. साथ ही बाल अधिकारों पर एनिमेटेड लघु फिल्म और बालिकाओं के अधिकारों पर राजस्थानी गीत का विमोचन भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details