राजस्थान

rajasthan

जोधपुर से बिहार के लिए रवाना हुए 1600 से अधिक मजदूर

By

Published : May 25, 2020, 8:55 PM IST

सोमवार को जोधपुर से बिहार के पूर्णिया के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई. इस ट्रेन में 16 सौ से ज्यादा श्रमिकों को रवाना किया गया. वहीं जयपुर से चलने वाली कानपुर के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन में रजिस्ट्रेशन करवाने वाले 150 से अधिक श्रमिकों को जोधपुर रोडवेज बसों से जयपुर के लिए रवाना किया गया.

जोधपुर में श्रमिक स्पेशल ट्रेन, Shramik Special train in Jodhpur
बिहार के मजदूरों के लिए चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन

जोधपुर. शहर से मजदूरों का पलायन लगातार जारी है. इस कड़ी में अब ट्रेनों से प्रतिदिन मजदूरों को उत्तर प्रदेश और बिहार रवाना किया जा रहा है. सोमवार को जोधपुर से बिहार के पूर्णिया के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई. जिसमें 16 सौ से ज्यादा श्रमिकों को रवाना किया गया. इसके अलावा जयपुर से चलने वाली कानपुर के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन में रजिस्ट्रेशन करवाने वाले 150 से अधिक श्रमिकों को जोधपुर रोडवेज बसों से जयपुर के लिए रवाना किया गया.

बिहार के मजदूरों के लिए चली श्रमिक स्पेशल ट्रेन

श्रमिक व्यवस्था को लेकर नियुक्त नोडल अधिकारी वंदना सिंघवी ने बताया की1600 सौ श्रमिकों को बिहार के पूर्णिया के लिए रवाना किया गया है. इन सब का किराया राज्य सरकार ने वहन किया है. इसके अलावा स्वयंसेवी संस्थाओं की ओर से रास्ते के लिए भोजन और पानी की व्यवस्था भी की गई है. सिंघवी ने बताया की रविवार को बिहार के आरा के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलेगी. जिसके लिए श्रमिकों के रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं.

पढ़ेंःभाजपा सांसद दीया कुमारी के बिजली-पानी बिल माफ की मांग के समर्थन में मंत्री विश्वेन्द्र सिंह

मारवाड़ राजपूत महासभा के अध्यक्ष हनुमान सिंह खांगटा ने बताया की सभा के कार्यकर्ताओं और अन्य सेवी संस्थान लगातार जोधपुर से चलने वाली श्रमिक ट्रेन और बसों में मजदूरों को रास्ते के लिए खाना और पानी उपलब्ध करवाने का काम कर रहे हैं. यह क्रम लगातार जारी रहेगा. जिससे की श्रमिक अपने गंतव्य तक आराम से पहुंच सके और रास्ते में उन्हें कम से कम तकलीफों का सामना करना पड़े. जयपुर से चलने वाली कानपुर श्रमिक स्पेशल के लिए भी सोमवार को भी 150 से अधिक श्रमिकों को बसों से निशुल्क यात्रा के तहत जयपुर रवाना किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details