राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 28, 2020, 6:58 PM IST

Updated : Sep 28, 2020, 11:57 PM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर : MDM के कोविड सेंटर में 200 बेड बढ़ेंगे, ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के टेंडर जारी

जोधपुर में सोमवार को संभागीय आयुक्त समित शर्मा ने मथुरादास माथुर अस्पताल के कोविड सेंटर का निरीक्षण किया. संभागीय आयुक्त ने एमडीएम अस्पताल परिसर में 200 बेड और खाली ऑक्सीजन सिलेंडर खरीदने के टेंडर भी जारी किए हैं. जिससे अस्पताल में मरीजों को ऑक्सीजन की कमी ना हो.

rajasthan news, जोधपुर न्यूज, मथुरादास माथुर अस्पताल का निरीक्षण
SDM समित शर्मा ने किया मथुरादास माथुर अस्पताल का निरीक्षण

जोधपुर. संभागीय आयुक्त समित शर्मा ने सोमवार को मथुरादास माथुर अस्पताल के कोविड सेंटर का निरीक्षण किया. संभागीय आयुक्त ने अपने निरीक्षण के दौरान पीडब्ल्यूडी और आरएसआरडी के अधिकारियों को भी शामिल किया और उन्हें खासतौर से अस्पताल परिसर में रोशनी व्यवस्था सुचारू करने के निर्देश दिए. शर्मा ने कहा कि जिस गति से मरीजों की संख्या बढ़ रही है, ऐसे में परिजनों के बैठने की व्यवस्था भी सुचारू होनी चाहिए. ऐसे में पूरे परिसर में रात के समय पर्याप्त रोशनी रहे. साथ ही परिजनों के लिए आवश्यक संसाधन भी जुटाए जाएं. उन्होंने कहा कि कोरोना मरीजों के लिए अस्पताल में पर्याप्त सुविधाएं हैं और उनमें लगातार सुधार आ रहा है.

संभागीय आयुक्त ने एमडीएम अस्पताल में सुविधाओं का जायजा लिया

शर्मा ने कहा कि वर्तमान में 400 पलंग उपलब्ध हैं. सुपर स्पेशलिटी विंग में भी कई मरीजों का उपचार शुरू हो गया है, जिससे मरीजों को कोई परेशानी नहीं हो. जनाना विंग के कोविड सेंटर का दौरा करते हुए उन्होंने कहा कि मैं कह सकता हूं कि यहां की व्यवस्था सुदृढ़ है, इन्हें और सुधारा जाएगा. इसके लिए 200 नए पलंग खरीदने के आदेश जारी कर दिए गए हैं. ऑक्सीजन की परेशानी को लेकर उन्होंने कहा कि ऑक्सीजन को लेकर परेशानी आ रही है, ये परेशानी इसलिए है कि हमारे पास खाली सिलेंडरों की कमी है. ऐसे में हमने 200 नए खाली सिलेंडर खरीदने के भी टेंडर पास कर दिए हैं. इसी सप्ताह तक हमें ये मिल जाएंगे. जिसके बाद ऑक्सीजन की समस्या का भी समाधान हो जाएगा.

पढ़ें-जोधपुर: IPL मैच पर सट्टा लगा रहे तीन सटोरिए गिरफ्तार, करीब 85 लाख का हिसाब-किताब बरामद

संभागीय आयुक्त के साथ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. जीएल मीणा, एमडीएम अधीक्षक डॉक्टर एमके आसेरी आदि भी मौजूद थे. समित शर्मा ने अपने दौरे के दौरान अस्पताल स्थित सहकारी विभाग की दुकानों पर जाकर भी दवाइयों की उपलब्धता की जानकारी ली, साथ ही जेनेरिक दवाइयों को लेकर भी फार्मासिस्ट से बातचीत की.

Last Updated : Sep 28, 2020, 11:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details