राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: महाराष्ट्र और केरल से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू

By

Published : Feb 28, 2021, 8:08 PM IST

जोधपुर में रविवार से महाराष्ट्र और केरल से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है. सीएमएचओ बलवंत मंडा ने बताया कि सोमवार से जोधपुर में तीसरे चरण को लेकर टीकाकरण शुरू किया जाएगा.

Jodhpur news,  Screening of travelers coming from Maharashtra and Kerala
यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू

जोधपुर.महाराष्ट्र और केरल में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए रविवार से जोधपुर में इन दो राज्यों से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी गई है. स्वास्थ्य विभाग ने यातायात स्टेशनों पर यात्रियों की स्क्रीनिंग करने के आदेश दिए हैं.

पढ़ें- बड़ा फैसला: महाराष्ट्र और केरल से राजस्थान आने वालों को कोरोना RTPCR टेस्ट की नेगेटिव रिपोर्ट लाना अनिवार्य

सीएमएचओ बलवंत मंडा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देशानुसार केरल और महाराष्ट्र और उसके अलावा अन्य अधिक संक्रमण वाले जो राज्य हैं, वहां से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग अनिवार्य की गई है. इस स्क्रीनिंग के लिए जो टीम है, वह एयरपोर्ट, रेलवे स्टेशन और रोडवेज बस स्टैंड के बाहर से आने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग करेगी.

बलवंत मंडा ने कहा कि सोमवार से जोधपुर में तीसरे चरण को लेकर टीकाकरण शुरू किया जाएगा. उन्होंने बताया कि शहर के निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण का काम होगा. निजी अस्पताल में एक टीके के लिए 250 रुपए का शुल्क अदा करना होगा, जबकि सरकारी अस्पताल में निशुल्क टीकाकरण किया जाएगा. यह टीकाकरण 50 वर्ष से अधिक के उम्र के लोगों के लिए होगा.

उदयपुर: केरल और महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों को RTPCR नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट दिखाना हुआ अनिवार्य

देश और प्रदेश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए अब उदयपुर जिला प्रशासन भी मुस्तैद नजर आने लगा है. जिसके चलते अब केरल और महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों को उदयपुर के महाराणा प्रताप हवाई अड्डे पर कोविड-19 की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना अनिवार्य होगा. महाराष्ट्र और केरल में पिछले कुछ दिनों से कोविड-19 की रफ्तार में बढ़ोतरी होने से महाराष्ट्र और केरल से आने वाले लोगों को राजस्थान के आगमन पर यात्रा प्रारंभ करने के 72 घंटे पहले करवाई गई आरटी पीसीआर नेगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details