राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर: पुलिसकर्मी के पॉजिटिव आने के बाद सभी की स्क्रीनिंग, ड्यूटी के बाद धर्मशाला या होटल में रहेंगे

डीसीपी धर्मेंद्र यादव ने सभी संबंधित थाना में निर्देश जारी किए हैं. जिसके तहत कोरोना वायरस के दौरान ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी और अधिकारियों को घर पर नहीं जाने के निर्देश दिए हैं. डीसीपी ने बताया कि ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी और अधिकारी अपनी ड्यूटी के बाद संबंधित थाना क्षेत्र में ही धर्मशाला या होटल में रुकेंगे.

By

Published : Apr 13, 2020, 5:09 PM IST

जोधपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, हिंदी न्यूज, पुलिस कर्मी कोरोना पॉजिटिव
ड्यूटी के बाद पुलिसकर्मी रहेंगे धर्मशाला या होटल में

जोधपुर. विश्वव्यापी महामारी कोरोना वायरस को लेकर देशभर में लॉकडाउन है. वहीं प्रदेश में भी कई जगहों पर धारा 144 लगाई गई है. इसी बीच पुलिस लगातार अपना कर्तव्य निभा रही है और समय-समय पर ड्यूटी कर रही है. वहीं जोधपुर पुलिस कमिश्नर के उदय मंदिर थाना क्षेत्र में आने वाली स्टेडियम चौकी में तैनात पुलिसकर्मी के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद जोधपुर पुलिस भी सतर्क हो गई है. जिसके चलते डीसीपी धर्मेंद्र यादव ने सभी संबंधित थाना में निर्देश जारी किए हैं.

डीसीपी धर्मेंद्र यादव ने कोरोना वायरस के दौरान ड्यूटी करने वाले पुलिसकर्मी और अधिकारियों को घर पर नहीं जाने के निर्देश दिए हैं. डीसीपी ने बताया कि ड्यूटी कर रहे पुलिसकर्मी और अधिकारी अपनी ड्यूटी के बाद संबंधित थाना क्षेत्र में ही धर्मशाला या होटल में रुकेंगे.

ड्यूटी के बाद पुलिसकर्मी रहेंगे धर्मशाला या होटल में

डीसीपी ने बताया कि धर्मशाला और होटल मालिकों द्वारा पुलिस को अलग-अलग क्षेत्रों में कुछ कमरे उपलब्ध करवाए गए हैं. इन कमरों में अब ड्यूटी पर तैनात रहने वाले पुलिसकर्मियों को रखा जाएगा क्योंकि वे लोग दिनभर ड्यूटी कर अपने घरों में जाते हैं. जिससे कि उनके परिजनों को भी संक्रमण का खतरा है. जिसके चलते पुलिस मुख्यालय के आदेश पर अब पुलिस कर्मियों को संबोधित थाना क्षेत्र में ही धर्मशाला या होटल में रखा जाएगा.

डीसीपी ने बताया कि अलग कमरे में रहने से सभी पुलिसकर्मियों के बीच सोशल डिस्टेंसिंग बनी रहेगी और वह लोग एक दूसरे के संपर्क में भी नहीं रहेंगे. डीसीपी ने बताया कि पुलिस कांस्टेबल के कोरोना वायरस पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद से ही संबंधित इलाकों में तैनात पुलिसकर्मियों की स्क्रीनिंग करवाई गई है.

यह भी पढें-कोरोना LIVE : देश में नौ हजार से ज्यादा संक्रमित, महाराष्ट्र में करीब 2000 मरीज

हालांकि अभी तक की स्क्रीनिंग में सभी पुलिस के जवान और अधिकारी स्वस्थ पाए गए हैं, लेकिन इसके बावजूद भी डीसीपी ने सभी को सतर्क और सावधान रहने के निर्देश दिए हैं .साथ ही इन सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों की समय-समय पर जांच और स्क्रीनिंग करवाई जाएगी ताकि यह लोग कोरोना संक्रमण की चपेट में ना आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details