राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर की सविता भाटी ने केबीसी में जीते 50 लाख

जोधपुर की सविता भाटी ने कौन बनेगा करोड़पति में 50 लाख रुपये की राशि जीती है. पेशे से नर्स सविता बुधवार को आए एपिसोड में यह राशि हासिल की है.

By

Published : Sep 29, 2021, 10:11 PM IST

Updated : Sep 29, 2021, 10:19 PM IST

कौन बनेगा करोड़पति , जोधपुर की सविता भाटी
जोधपुर की सविता ने जीते केबीसी में जीते 50 लाख

जोधपुर. सूर्यनगरी जोधपुर की सविता भाटी ने इसी बुधवार रात कौन बनेगा करोड़पति में 50 लाख रुपए जीते हैं. पेशे से नर्स सविता से अमिताभ बच्चन ने 1 करोड़ की राशि के लिए प्रथम विश्वयुद्ध से जुड़ा सवाल पूछा था. कोई लाइफ लाइन नहीं होने के कारण सविता ने गेम से क्विट कर लिया. सविता लगातार 21 साल से हर सीजन में वह इसके लिए प्रयास कर रहीं थीं.

सविता जोधपुर के रेलवे अस्पताल में नर्स हैं, लेकिन वह आरएएस क्वालीफाई कर चुकी हैं. 2012 में वह कोऑपरेटिव इंस्पेक्टर कैडर में चयनित हुई थीं लेकिन अपने परिवार को प्राथमिकता देने वाली सविता ने ट्रांसफ़रेबल जॉब की बजाय नर्स बनाना चुना. शहर के महामंदिर क्षेत्र में रहने वाली सविता के पति सुमित भाटी मार्केटिंग और ट्रेडिंग का काम करते हैं. उनकी एक बेटी है. सविता का कहना कि हमेशा कुछ न कुछ पढ़ते रहना उनके लिए केबीसी में फायदेमंद रहा.

पढ़ें.5 साल से राज्य स्तर पर ओबीसी आयोग का गठन नहीं हुआ कैसे पिछड़ा वर्ग के हितों की रक्षा होगी : राष्ट्रीय ओबीसी आयोग

साधारण परिवार, लेकिन नॉलेज ने हमेशा आगे रखा

सविता का जन्म बहुत साधारण परिवार में हुआ था. उनके पिता बस ड्राइवर थे लेकिन पढ़ाई के लिए हमेशा प्रेरित किया जिसके बदौलत वह इस मुकाम पर पहुंची. इस वर्ष मई में उनका केबीसी के लिए चयन हुआ. फर्स्ट लेवल पार किया. उसके बाद फास्टेस्ट फिंगर क्लियर किया. 13 सितंबर को शो की शूटिंग हुई. सविता ने जो राशि जीती है उससे वह अपने घर का लोन चुकाएंगी. उन्होेंने बताया कि उनका ससुराल और मायका दोनों जगहों के लोग अमिताभ के प्रशंसक है.

सविता ने बताया कि 'बिग बी' के सामने बैठना सपना सच होने के समान है. क्योंकि आज तक टीवी पर ही उन्हें देखा था. यह बात उन्होंने अमिताभ बच्चन को भी बताई. उन्होंने कहा कि 2017 में लोन लेकर मकान बनाया था. उसकी किस्त चुकाने के लिए केबीसी में जाने का सपना था.

कई परीक्षा पास कर चुकी हैं सुनीता

नर्स ग्रेड द्वितीय से पहले सुनीता ने कई कॉम्पीटिशन एग्जाम दिए हैं, क्लियर भी हुए. बैंकिंग के दो एग्जाम दे चुकी हैं. साथ ही 2012 में आरएएस में चयन हो चुका था और को-ऑपरेटिव इंस्पेक्टर का जॉब मिला लेकिन ट्रांसफर जॉब होने के कारण जॉइन नहीं किया. उन्होंने जीएनएम, बीएससी की स्टडी की हुई है.

Last Updated : Sep 29, 2021, 10:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details