राजस्थान

rajasthan

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने जोधपुर प्रांत शाखाओं के सुदृढ़ीकरण पर की चर्चा...

By

Published : Sep 24, 2021, 7:30 PM IST

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के प्रमुख मोहन भागवत का जोधपुर प्रवास का शुक्रवार को अधिकारी कार्यक्रम शुरू हो गए. जिसके तहत उन्होंने हेडगेवार भवन में जोधपुर प्रांत में लगने वाली शाखाओं को लेकर चर्चा की.

mohan bhagwat in jodhpur
जोधपुर प्रांत के संघचालक

जोधपुर. आरएसएस प्रमुख ने जोधपुर में शाखाओं को लेकर चर्चा की. जिसमें उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि शाखाओं का सुदृढ़ीकरण होते रहना चाहिए. इसके अलावा जन जागरण से जुड़े कार्यकर्ताओं के साथ भी उनकी चर्चा हुई.

जोधपुर प्रांत के संघचालक हरदयाल वर्मा ने बताया कि कोरोना के समय को छोड़कर शाखाओं में लगातार स्वयंसेवकों की उपस्थिति बढ़ी है. महामारी के दौरान वर्चुअल शाखाएं लगाई गईं और अब वापस मैदानी शाखाएं शुरू होने के साथ ही स्वयंसेवकों की संख्या में बढ़ोतरी होकर पुनः पुरानी स्थिति आ गई है.

पढ़ें :BVG वायरल वीडियो मामला : राजाराम की जमानत पर 30 सितंबर को होगी सुनवाई

आज शुक्रवार को अपने प्रवास के दौरान संघ प्रमुख जोधपुर शहर में हैं. वहीं, दायित्ववान संघ के कार्यकर्ता बंसीलाल के घर जाकर भोजन किया और उनके परिवार के साथ चर्चा भी की. वर्मा ने बताया कि शनिवार को जोधपुर प्रांत के प्रचारकों के साथ अलग-अलग सत्रों में चर्चा होगी और शाम को 'दायित्ववान कार्यकर्ता हूं' का प्रबोधन होगा. जिसमें करीब डेढ़ सौ कार्यकर्ता भाग लेंगे.

जोधपुर प्रांत के संघचालक हरदयाल वर्मा

रविवार को संघ प्रमुख बाड़मेर जाएंगे. गौरतलब है कि मोहन भागवत के इस प्रवास में कोई भी सार्वजनिक कार्यक्रम नहीं रखे गए हैं. 27 सितंबर तक उनका प्रवास रहेगा. इस दौरान हेडगेवार भवन पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details