राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 12, 2021, 1:57 PM IST

Updated : May 12, 2021, 8:46 PM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर में रेजिडेंट्स डॉक्टरों का आंदोलन शुरू, काली पट्टी बांध कर जताया विरोध

जोधपुर के डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज (Dr. Sampurnanand Medical College Jodhpur) के रेजिडेंट्स डॉक्टरों ने अपनी मांगों को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है. बुधवार को 4 सौ से ज्यादा डॉक्टरों ने अपनी मांग को लेकर काली पट्टी बांध कर विरोध प्रदर्शन किया.

SN Medical College doctors movement, doctors protest in Jodhpur
जोधपुर में रेजिडेंट्स डॉक्टरों का आंदोलन शुरू

जोधपुर. शहर में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज (Dr. Sampurnanand Medical College Jodhpur) के रेजिडेंट्स डॉक्टर ने आंदोलन शुरू कर दिया है. बुधवार से मेडिकल कॉलेज के 400 से ज्यादा रेजिडेंट्स डॉक्टर अपनी मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं. इनकी मांगों में परीक्षाओं को समय पर आयोजित कराने और कोरोना संक्रमण वार्ड में ड्यूटी के बाद 7 दिन का आइसोलेशन शामिल है.

जोधपुर में रेजिडेंट्स डॉक्टरों का आंदोलन शुरू

बुधवार से 2 दिन काली पट्टी बांधकर करेंगे विरोध

डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के रेजिडेंट्स ने अपनी मांगों को लेकर मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ. एसएस राठौड़ को मंगलवार को ज्ञापन सौंपा था. इसके तहत बुधवार और गुरुवार यानी 2 दिन रेजिडेंट्स काली पट्टी बांधकर विरोध प्रदर्शन करेंगे. उसके बाद 16 मई तक एक घंटे कार्य बहिष्कार करने का निर्णय लिया है.

पढ़ें-डूंगरपुर के सभी 5 ब्लॉक में बनेंगे 50-50 ऑक्सीजन बेड के कोविड सेंटर, गंभीर मरीजों को राहत देने की योजना

इन मांगों को लेकर शुरू कर रहे आंदोलन

रेजिडेंट्स डॉक्टर एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र ने बताया कि हमारी प्रमुख मांग पीजी बैच 2018 की परीक्षा तय समय पर करवाना या अतिरिक्त टाइम देते हुए सभी को प्रमोट करने की है. साथ ही रेजीडेंट डॉक्टर की इन सर्विस को 3 साल के बाद रेजीडेंट अवधि को वन टाइम एग्जाम मानकर एकेडमिक सीनियर रेजिडेंट्स में कॉउंट करने के आदेश जारी करने की है. इसके अलावा रेजीडेंट डॉक्टरों के वेतन वृद्धि की भी मांग लंबे समय से बाकी है. लिहाजा इनको भी पूरा किया जाए.

16 मई के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल की चेतावनी

डॉ. राजेन्द्र ने कहा कि फिलहाल तो हमारा आंदोलन सांकेतिक तौर पर शुरू कर रहे हैं, लेकिन 16 मई के बाद मांगें नहीं पूरी की गईं तो मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट्स डॉक्टर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाएंगे.

Last Updated : May 12, 2021, 8:46 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details