राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर: रावणा राजपूत समाज ने रक्तदान शिविर का किया आयोजन

जोधपुर में बुधवार को रावणा राजपूत समाज के बैनर तले विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. रक्तदान शिविर स्वर्गीय आनंदपाल सिंह चौहान की तृतीय पुण्यतिथि के मौके पर लगाया गया था. इस दौरान आयोजन समिति की तरफ से 200 यूनिट ब्लड एकत्रित किया गया.

By

Published : Jun 25, 2020, 2:28 AM IST

जोधपुर में रक्तदान शिविर,  रावणा राजपुत समाज,  जोधपुर न्यूज,  राजस्थान न्यूज,  jodhpur news,  rajasthan news,  ravana rajput society
रावणा राजपूत समाज ने विशाल रक्तदान शिविर का किया आयोजन

जोधपुर.जिले में बुधवार को रावणा राजपूत समाज के बैनर तले विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. रक्तदान शिविर स्वर्गीय आनंदपाल सिंह चौहान की तृतीय पुण्यतिथि के मौके पर लगाया गया था. बुधवार को मेजर दलपत सिंह स्मार्क पर विशाल रक्तदान शिविर आयोजित किया गया है. जिसमें आयोजन समिति की तरफ से 200 यूनिट तक ब्लड एकत्रित किया गया.

रावणा राजपूत समाज के अनिल सिंह बडगूजर ने बताया कि जोधपुर शहर के अलावा आसपास के लोगो ने भी रक्तदान शिविर में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया है. इस रक्तदान शिविर में युवाओं और महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. अध्यक्ष ने बताया कि रक्तदान मानवता के लिए बेहद उपयोगी है तथा इससे कई जरूरतमंदो को आवश्यकता पड़ने पर इसका उपयोग लिया जा सकता है.

पढ़ें:जोधपुर: ग्रामीण क्षेत्र में 83 कोरोना मरीज हुए नेगेटिव, 10 एक्टिव केस

उन्होंने बताया कि रक्तदान एक ऐसा दान है यह गुप्तदान रक्त देने वाले को यह नहीं पता होता है कि यह रक्त किसके लगेगा और जो पीड़ित है उसे भी नहीं पता होता है कि यह रक्त किसने दिया और इस गुप्त रक्तदान का हिस्सा बने रक्तदान से बड़ा कोई दान नहीं होता है. इससे बड़ा कोई महादान नहीं होता है.

ये रहे मौजूद

इस दौरान अनिल सिंह बडगूजर, भंवरसिंह मंडला, उमेदसिंह सोलंकी, रावणा समाज न्याति ट्रस्ट अध्यक्ष कल्याणसिंह भाटी, अखिल भारतीय रावणा राजपूत ट्रस्ट अध्यक्ष रामदेवरा रतनसिंह मंडला, दिलीपसिंह, खेतसिंह, लालसिंह पंवार, देवीसिंह सोढा, राजेंद्रसिंह चौहान, मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details