राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 6, 2020, 9:05 PM IST

ETV Bharat / city

जोधपुर: 7 महीने बाद खुला रातानाडा गणेश मंदिर, कोरोना गाइडलाइन की हो रही पालना

जोधपुर में कोरोना के चलते मार्च महीने में बंद हुए मंदिरों के पट अब वापस खुलने लगे हैं. शुक्रवार को इसी कड़ी में जोधपुर शहर के प्रसिद्ध रातानाडा गणेश मंदिर श्रद्धालुओं के लिए खोला गया.

राजस्थान में मंदिर, रातानाडा गणेश मंदिर खोला गया, रातानाडा गणेश मंदिर जोधपुर, देवस्थान विभाग राजस्थान, Temple in Jodhpur, jodhpur news, Temples in Rajasthan, Raatanada Ganesh temple opened, Ratanada Ganesh Temple Jodhpur
मंदिर में हो रही कोरोना गाइडलाइन की पालना

जोधपुर.देवस्थान विभाग की गाइडलाइन के अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग की पालना को लेकर पर्याप्त प्रबंध किए गए हैं. इसके अलावा जोधपुर के भीतरी शहर के भी अचलनाथ घनश्याम जी सहित अन्य सभी पुराने ऐतिहासिक मंदिरों में चहल-पहल शुरू हो गई है. मांगलिक समय होने से लोग अपने वाहन लेकर भी यहां पूजा के लिए आना शुरू हो गए.

मंदिर में हो रही कोरोना गाइडलाइन की पालना

कोरोना के चलते करीब सात महीने से अधिक तक मंदिरों के पट बंद रहे, जिसके चलते पुजारियों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था. अब मंदिर के नए सिरे से खुलने के बाद मंदिर में बिना मास्क के किसी भी श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. फिलहाल, इसकी पालना भी आज ही नजर आई.

यह भी पढ़ें:जोधपुर: 5 हजार रुपये रिश्वत लेते ACB के हत्थे चढ़ा ब्लॉक अकाउंटेंट

मंदिर खोलने से पहले जिला प्रशासन की अगुवाई में सभी प्रमुख धर्मगुरुओं की एक बैठक भी आयोजित की गई थी, जिसमें खासतौर से त्योहारों के समय कोरोना को लेकर ज्यादा सतर्कता बरतने की अपील की गई. कोरोना काल में भी इस मंदिर के बंद रहने के दौरान लोग अपने मांगलिक कार्य के लिए बाहर से धोक लगाने के लिए आते रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details