राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jan 21, 2020, 5:38 PM IST

ETV Bharat / city

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में बेहतर अंक लाने के लिए जोधपुर नगर निगम ने निकाली रैली

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में अच्छी रैंकिंग लाने के लिए मंगलवार को जोधपुर में स्वच्छता सर्वेक्षण रैली का आयोजन हुआ. जिसमें विभिन्न स्कूल के छात्र-छात्राओं ने आम जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया.

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020, Clean Survey 2020
स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में बेहतर अंक लाने के लिए निकाली रैली

जोधपुर.शहर में मंगलवार को जोधपुर नगर निगम और निजी स्कूल के तत्वाधान में स्वच्छता सर्वेक्षण रैली का आयोजन किया गया. जहां निजी स्कूल की छात्र-छात्राओं ने हाथों में तख्तियां लेकर आम जनता को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया.

स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में बेहतर अंक लाने के लिए निकाली रैली

बता दें कि स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 के तहत जोधपुर नगर निगम द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में जोधपुर की अच्छी रैंकिंग लाने के चलते लगातार अलग-अलग अभियान चलाए जा रहे हैं. नगर निगम द्वारा जोधपुर शहर की आम जनता को स्वच्छता सर्वेक्षण अभियान में भागीदारी देने और शहर को स्वच्छ रखने के लिए आग्रह किया जा रहा है.

पढ़ेंः स्वच्छता सर्वेक्षण लीग 2020 : सिटीजन फीडबैक में 1400 अंक लाने की तैयारी में जयपुर

जोधपुर के राइका बाग स्थित पुल के पास से इस रैली का आयोजन हुआ. जिसमें छात्र-छात्राएं आम जनता को पैदल संदेश देते हुए पावटा चौराहे तक पहुंचे. रैली के माध्यम से स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 में जोधपुर को किस तरह से पहले नंबर पर लाया जाए. उस बारे में आम जनता को बताया.

साथ ही प्लास्टिक का यूज नहीं करना सहित कई संदेशों को लेकर बच्चे रैली में पैदल चलते हुए दिखाई दिए. जोधपुर नगर निगम के असिस्टेंट इंजीनियर अंकित पुरोहित ने बताया कि रेली निकालने का मुख्य उद्देश्य आम जनता को स्वच्छ सर्वेक्षण के प्रति जागरूक करना है.

पढ़ेंः भरतपुर में स्वच्छता के अंक सुधारने के लिए पार्षदों की बैठक, दी अपनी-अपनी राय

साथ ही जोधपुर वासी प्लास्टिक का यूज ना करें और आसपास सफाई बनाए रखें. इस बारे में जनता को जागरूक किया जा रहा है. साथ ही जोधपुर के नगर निगम भी इस रैली के जरिए आम जनता से अपील की है कि वह लोग भी स्वच्छ सर्वेक्षण मुहिम में अपनी भागीदारी निभाएं और जोधपुर को पहली रैंकिंग पर लेकर आए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details