राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर के बालेसर में राजपूत समाज ने लिया नशा मुक्ती का संकल्प

जोधपुर के बालेसर कस्बे में क्षेत्र के राजपूत समाज के लोगों ने एक बैठक का आयोजन किया. जिसमें बालेसर क्षेत्र के दस गांवो में किसी भी प्रकार के सामाजिक कार्यों में नशा नहीं करने का सकंल्प लिया गया. इस हेतु नियम की पालना करने के लिए एक कमेटी बनाई जाएगी, जो इसकी मॅानिटरिंग करेगी.

By

Published : Nov 6, 2019, 8:40 PM IST

जोधपुर न्यूज, बालेसर जोधपुर न्यूज, jodhpur news, balesar jodhpur news

बालेसर (जोधपुर). कस्बे के इन्दा राजपूत समाज के सभा भवन में राजपूत समाज का सम्मेलन आयोजित हुआ. इसमें समाज हित में बड़ा कदम उठाते हुऐ सर्वसम्मती से किसी भी प्रकार के सामाजिक कार्यक्रमों में नशे नहीं करने का सकंल्प लिया गया.

राजपूत समाज ने लिया नशा मुक्ती का संकल्प

राजपूत सभा भवन में आयोजित हुए कार्यक्रम में समाज के युवाओं ने शादी समारोह और औसर-मौसर पर नशाबंदी की बात रखी. जिसे समाज के सभी लोगों ने स्वीकार कर सहमति जताई. कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में समाज के वरिष्ठजन गोरखसिंह इन्दा ने अपने विचार प्रकट करते हुए कहा कि नशाबंदी करना समाज के हित में एक बड़ा कदम है. उन्होंने कहा की नशे की बढ़ती प्रवृत्ति से समाज खोखला होता जा रहा हैं.

पढे़ं- नोटबंदी के 3 साल होने पर जोधपुर के युवा और व्यापारियों की प्रतिक्रिया..जानिए क्या कहा

इस मौके कैप्टन खुशालसिंह ,कैप्टन अमरसिंह, कैप्टन देवीसिह, सेवानिवृत वैज्ञानिक जब्बरसिह इंदा, गोकुलसिह इन्दा ने अपने विचार प्रकट किए. वहीं समाज के विधार्थियो के लिए कोचिंग संस्थान शुरू करने सहित समाज सुधार के मुद्दों को लेकर भी चर्चा हुई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details