राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

प्रदेश के तापमान में उतार चढ़ाव जारी, मौसम विभाग ने कुछ जिलों में तेज बारिश की जताई संभावना

राजस्थान प्रदेश के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है. बीते 10 दिनों में प्रदेश का मौसम एक जैसा नहीं देखा गया है. वहीं, मौसन विभाग ने आगे आने वाले दिनों में तेज बारिश और ओलावृष्टी की संभावनाएं जताई हैं.

By

Published : Mar 16, 2020, 11:26 AM IST

तेज बारिश की संभावना, Chance of heavy rain
तेज बारिश की संभावना

जयपुर.राजस्थान प्रदेश के तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव का दौर देखने को मिल रहा है. बीते 10 दिनों में प्रदेश का मौसम पल-पल बदल रहा है. कभी दिन का तापमान 35 डिग्री तक पहुंच गया, तो कभी 25 डिग्री तक भी दर्ज किया जा चुका है. इसके साथ ही प्रदेश में मौसम के अलग-अलग रूप भी देखने को मिले हैं.

प्रदेश के तापमान में उतार चढ़ाव जारी

रविवार को प्रदेश के मुख्य शहरों में तापमान 25 डिग्री के ऊपर दर्ज किया गया है. हालांकि बीते कुछ दिनों से तापमान 30 से 35 डिग्री पहुंच गया था. इन दिनों आमजन को दिन में सूर्य देव के तेवर तो शाम को शीतलहर का कहर भी सता रहा है. वहीं रविवार को प्रदेश के मुख्य शहरों में सर्वाधिक तापमान बाड़मेर जिले में दर्ज किया गया है.

बता दें कि रविवार को बाड़मेर का तापमान 29.5 डिग्री दर्ज किया गया. बाड़मेर जिले से पहले प्रदेश में कोटा जिला सबसे गर्म शहर था. वहीं रात का तापमान 3 शहरों को छोड़, ज्यादातर शहरों में 30 डिग्री के नीचे दर्ज किया गया है. रात में सर्वाधिक तापमान बाड़मेर जिले में दर्ज किया गया. जो कि 15. 4 डिग्री रहा.

पढ़ें:भारत में कोरोना : 112 हुई रोगियों की संख्या, 13 लोग स्वस्थ होकर लौटे घर

वहीं मौसम विभाग का मानना है कि हरियाणा और पंजाब में तेज बारिश हो सकती है. जिसका असर राजस्थान पर भी रहेगा. वहीं प्रदेश के जयपुर, सीकर, चूरू और झालावाड़ में तेज बारिश दर्ज की जा सकती है. साथ ही कई स्थानों पर ओले भी गिर सकते हैं. बता दें कि पिछले दिनों हुई बरसात के बाद जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया था. वहीं मौसम विभाग का मानना है कि इन जिलों को छोड़ प्रदेश के बाकी हिस्सों में मौसम सुष्क बना रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details