राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

नगर निगम चुनाव : नामांकन प्रक्रिया के बाद जीत की रणनीति बनाने में जुटे भाजपा के दिग्गज...

जोधपुर में मंगलवार को भाजपा के प्रमुख नेताओं और चुनाव संचालन समिति से जुड़े सदस्यों की बैठक हुई. इस बैठक में निगम चुनावों को लेकर आगे की रणनीति पर प्रमुखता से विचार-विमर्श किया गया.

By

Published : Oct 20, 2020, 4:43 PM IST

Updated : Oct 20, 2020, 4:50 PM IST

नगर निगम चुनाव 2020, Municipal Corporation 2020
चुनाव संचालन समिति से जुड़े सदस्यों की बैठक

जोधपुर. नगर निगम उत्तर और दक्षिण से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने के बाद मंगलवार को सांसद सेवा केंद्र में भाजपा के प्रमुख नेताओं और चुनाव संचालन समिति से जुड़े सदस्यों की बैठक हुई. बैठक में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत, केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी और राज्यसभा सांसद राजेन्द्र गहलोत की मौजूद रहे.

चुनाव संचालन समिति से जुड़े सदस्यों की बैठक

इस बैठक में निगम चुनावों की आगे की रणनीति पर प्रमुखता से विचार-विमर्श किया गया. बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई कि कितने कार्यकर्ता बतौर निर्दलीय मैदान में हैं. उनसे होने वाले नुकसान का अंदाजा लगाकार उन्हें बैठाने की तैयारी की जा रही है. केंद्रीय मंत्री शेखावत ने कहा कि कार्यकर्ताओं में असंतोष स्वाभाविक है, लेकिन सभी का लक्ष्य एक है. हम सब मिलकर चुनाव लड़ेंगे.

भाजपा सूत्रों की मानें तो 40 से 50 भाजपा के कार्यकर्ता निर्दलीय के रूप में बागी बनकर गणित बिगाड़ सकते हैं. ऐसे में उन्हें नामांकन वापस लेने के लिए बातचीत के प्रयास शुरू किए हैं. केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए निगम को दो हिस्सों में बांटा है, छोटे वार्ड भी अपने फायदे के हिसाब से बनाए, लेकिन प्रदेश सरकार के वर्तमान हालात देखते हुए जनता उनका साथ नहीं देगी.

भाजपा मीडिया विभाग के अचल सिंह शेखावत ने बताया कि भाजपा जोधपुर शहर के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में प्रमुख रूप से भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रसन्नचन्द मेहता, पूर्व महापौर घनश्याम ओझा, देहात जिलाध्यक्ष मनोहर पालीवाल, जिला महामंत्री देवेन्द्र सालेचा, महेन्द्र मेघवाल, करणी सिंह खीची, जसवंत सिंह इंदा और धनराज सोलंकी, अशोक व्यास सहित अनेक प्रमुख कार्य मौजूद रहे.

पढ़ेंः जयपुर में लूट की दो बड़ी वारदातों के बाद बढ़ाई गई नाकाबंदी और गश्त

बैठक में नगर निगम चुनावों में उत्तर और दक्षिण नगर निगम बोर्ड पर भाजपा की जीत को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा की गई. केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने भाजपा के उम्मीदवारों के नामांकन को लेकर फीडबैक लिया. जिलाध्यक्ष देवेन्द्र जोशी, प्रसन्न मेहता और पूर्व महापौर ओझा ने भाजपा के उम्मीदवारों के जीत के समीकरण और वस्तुस्थिति से अवगत करवाया.

Last Updated : Oct 20, 2020, 4:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details