राजस्थान

rajasthan

जोधपुरः रेलवे कर्मचारियों ने रैली निकाल किया प्रदर्शन, मजदूर विरोधी नीतियों को हटाने की मांग

By

Published : Jan 15, 2021, 9:10 PM IST

जोधपुर में शुक्रवार को ऑल इंडिया रेलवे एम्प्लॉई यूनियन के कर्मचारियों की ओर से केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान उन्होंने केंद्र सरकार की ओर से बनाई गई मजदूर विरोधी नीतियों को तुरंत प्रभाव से हटाने की मांग की.

जोधपुर में रेलवे कर्मचारियों का प्रदर्शन, protest of railway employees in Jodhpur
जोधपुर में रेलवे कर्मचारियों का प्रदर्शन

जोधपुर.ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के आह्वान पर शुक्रवार को शहर के ऑल इंडिया रेलवे एम्प्लॉई यूनियन के कर्मचारियों की ओर से केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया गया. इस दौरान उन्होंने रैली भी निकाली गई.

जोधपुर में रेलवे कर्मचारियों का प्रदर्शन

जहां रेलवे एम्प्लॉई यूनियन की ओर से मजदूरों को लेकर केंद्र विरोधी नीतियों के विरोध में मनाए जा रहे सप्ताह के आखिरी दिन सभी रेलवे के कर्मचारियों की ओर से रैली निकालकर अपना विरोध-प्रदर्शन जाहिर किया गया. रेलवे एम्प्लॉई यूनियन के सचिव मनोज कुमार ने बताया कि केंद्र सरकार की ओर से मजदूर विरोधी नीतियां बनाई गई है. जिसका पिछले लंबे समय से विरोध कर रहे हैं और इसके विरोध में एक पखवाड़े का भी आयोजन किया गया था.

इस पखवाड़े में केंद्र की ओर से बनाई गई मजदूर विरोधी नीतियों को लेकर अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की गई थी और पखवाड़े के अंतिम दिन समस्त कर्मचारियों और यूनियन ने रैली निकालकर अपना विरोध प्रदर्शन जाहिर किया.

पढ़ें-भाजपा ने युवाओं को दरकिनार किया, इसलिए जनता ने नकारा दिया: विधायक रामलाल मीणा

जोधपुर रेलवे स्टेशन के पास बने एम्प्लॉई यूनियन कार्यालय से सभी यूनियन के कर्मचारियों ने रैली निकालकर रेलवे प्रबंधक के कार्यालय पहुंचे. जहां पर उन्होंने रेलवे प्रबंधक को ज्ञापन सौंपा. जिसमें केंद्र सरकार की ओर से बनाई गई मजदूर विरोधी नीतियों को तुरंत प्रभाव से हटाने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details