राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में दो माह बाद शुरू हुआ रेल रिजर्वेशन काउंटर

By

Published : May 22, 2020, 6:34 PM IST

1 जून से चलने वाली ट्रेनों के लिए जोधपुर रेल मंडल से भी शुक्रवार को अग्रिम आरक्षण प्रारंभ हो गया है. यहां पहले की तरह ही सुबह 8 से रात 8 बजे तक यह काउंटर खुलेंगे. पहले दिन ज्यादातर वो यात्री रेल रिजर्वेशन कराने पहुंचे, जिनके पास ऑनलाइन रिजर्वेशन करने की व्यवस्था नहीं थी.

काउंटर पर रेल रिजर्वेशन, Jodhpur News
जोधपुर में शुरू हुआ रेल रिजर्वेशन काउंटर

जोधपुर.आईआरसीटीसी की वेबसाइट के साथ ही काउंटर पर भी टिकट के लिए आरक्षण शुरू हो गया है. 1 जून से चलने वाली ट्रेनों के लिए जोधपुर रेल मंडल से भी अग्रिम आरक्षण प्रारंभ हो गया है. यहां पहले की तरह ही सुबह 8 से रात 8 बजे तक यह काउंटर खुलेंगे. वहीं, जोधपुर से 4 ट्रेन रवाना होगी.

शुक्रवार को पहले दिन ज्यादातर वो यात्री रेल रिजर्वेशन कराने पहुंचे, जिनके पास ऑानलाइन रिजर्वेशन करने की व्यवस्था नहीं थी. इनमें ज्यादातर उत्तर प्रदेश और पश्चिमी बंगाल जाने वाले यात्री थे, क्योंकि पश्चिमी बंगाल के लिए जोधपुर से अभी तक कोई ट्रेन नहीं चली है. ऐसे में कोलकाता और हावड़ा के यात्री परेशान भी थे.

जोधपुर में शुरू हुआ रेल रिजर्वेशन काउंटर

पढ़ें:23 मई से 55 मार्गों पर चलेगी राजस्थान रोडवेज की बसें, जानिए किन मार्गों पर चलेगी बसें...

रिजर्वेशन काउंटर पर मिर्जापुर जाने के लिए पहुंचे अश्विनी सिंह ने बताया कि वो यहां काम करते हैं, वापस भी लौटेंगे. लेकिन, एक बार घर जाना है. इसी तरह से हावड़ा का टिकट बनवाने आए संपत ने बताया कि यहां 5 लोगों का टिकट बनवाने आए हैं. उन्होंने बताया कि पहले श्रमिक ट्रेन के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था, लेकिन ट्रेन नहीं चली. इस दौरान परेशानी लगातार बढ़ी है, लेकिन अब ट्रेन चलने की घोषणा हुई तो राहत मिली है. टिकट बन जाए तो अच्छा है.

गौरतलब है कि जोधपुर में पश्चिमी बंगाल के बड़ी संख्या में कामगार हैं, जिन्हें अपने घर जाना है. लेकिन, लॉकडाउन में उनके लिए कोई साधन नहीं लगाया गया था.

फिलहाल जोधपुर से चलेंगी ये 4 ट्रेन
जोधपुर-हावड़ा सुपरफ़ास्ट(गाड़ी संख्या-02308) के लिए 3 जून से 20 जून तक हो का रहा रिजर्वेशन
जोधपुर-जयपुर इंटरसिटी (गाड़ी संख्या-02477) के लिए 1 जून से 20 जून तक का हो रहा रिजर्वेशन
जोधपुर-दिल्ली सराय रोहिल्ला संपर्क क्रांति (गाड़ी संख्या-02464) के लिए 2 जून से 20 जून तक का हो रहा रिजर्वेशन
जोधपुर-बांद्रा सूर्यनगरी सुपरफास्ट (गाड़ी संख्या-02479) के लिए 1 से 20 जून तक का हो रहा रिजर्वेशन

ABOUT THE AUTHOR

...view details