राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुरः पुलिस की ओर से कोरोना को लेकर जन जागृति अभियान की शुरुआत

पूरे प्रदेश में कोरोना वायरस को लेकर जन जागृति अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत जोधपुर में भी जन जागृति अभियान की शुरुआत की गई है. इस अभियान के तहत जोधपुर पुलिस द्वारा हर थाना क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. इसके साथ ही आम जनता को कोरोना जैसी वैश्विक बीमारी से किस तरह से बचाव करना है उस बारे में जानकारी दी जाएगी.

By

Published : Jun 22, 2020, 9:37 PM IST

जोधपुर न्यूज, jodhpur news, जन जागृति अभियान, Jan Jagruti Abhiyan
जन जागृति अभियान की शुरुआत

जोधपुर.कोरोना संक्रमण बीच लॉकडाउन के बाद अब अनलॉक 1 का फेस चल रहा है. जिला प्रशासन और जोधपुर पुलिस द्वारा आम जनता को कोरोना से बचाव के लिए हर संभव जानकारी दी जा रही है. इसी कड़ी में जोधपुर पुलिस आयुक्तालय ने 21 जून से 30 जून तक कोरोना जन जागृति अभियान की शुरुआत की है.

जन जागृति अभियान की शुरुआत

इस अभियान के तहत जोधपुर पुलिस द्वारा हर थाना क्षेत्रों में जागरूकता अभियान चलाया जाएगा. इसके साथ ही आम जनता को कोरोना जैसी वैश्विक बीमारी से किस तरह से बचाव करना है उस बारे में जानकारी दी जाएगी. सोमवार को डीसीपी ईस्ट धर्मेंद्र यादव के नेतृत्व में अभियान की शुरुआत की गई और बैंड बाजों के साथ सभी पुलिसकर्मी नई सड़क चौराहे से घंटाघर तक पहुंचे. पैदल मार्च के दौरान पुलिसकर्मी के हाथों में जागरूकता संदेश लेकर आमजन को कोरोना से किस तरह से बचना है उस बारे में जागरूक करते दिखाई दिए.

पढ़ेंःकोटा में जन जागरूकता डिजिटल अभियान का CM गहलोत VC के जरिए किया उद्घाटन

डीसीपी ईस्ट धर्मेंद्र यादव ने बताया कि शुरुआती दौर में लॉकडाउन के बाद कर्फ्यू और अब अनलॉक 1 इन तीनों फेस में जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा आम जनता को वैश्विक महामारी को लेकर जागरूक करने के प्रयास किए गए. उस दौरान जनता जागरूक भी हुई, लेकिन अब अनलॉक 1 में पुलिस आयुक्तालय जोधपुर द्वारा जन जागृति अभियान चलाकर आम जनता को जागरूक करने का प्रयास किया जाएगा.

पढ़ेंःसीकर में प्रभारी सचिव ने ली अधिकारियों की बैठक, कोरोना जागरूकता अभियान का शुभारंभ

डीसीपी का कहना है कि कोरोना से बचाव ही उपचार है. इस संबंध में भी आम जनता को जानकारी देकर पुलिस जागरूक करने का प्रयास करेगी. जिससे कि संक्रमण ज्यादा ना फैले और जनता खुद ही जागरूक होकर इस वैश्विक महामारी से लड़ सके. अभियान की शुरुआत के दौरान पैदल मार्च में डीसीपी धर्मेंद्र यादव, एडीसीपी निर्मला बिश्नोई, एसीपी देरावर सिंह, एसीपी कमल सिंह सहित थानाधिकारी और पुलिस के जवान मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details