राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर: 10 माह से वेतन नहीं मिलने पर निजी कॉलेज के शिक्षकों और कर्मचारियों का प्रदर्शन

शहर की सबसे प्रतिष्ठित और जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय से संबद्ध लाचू मेमोरियल कॉलेज में पिछले 2 दिनों से प्रदर्शन का दौर जारी है. 10 माह से वेतन नहीं मिलने से खफा कॉलेज शिक्षक व कर्मचारियों ने कॉलेज के बाहर धरने पर बैठे हैं.

By

Published : Feb 4, 2021, 7:47 PM IST

private college teachers protest, jodhpur news
जोधपुर...

जोधपुर.शहर की सबसे प्रतिष्ठित और जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय से संबद्ध लाचू मेमोरियल कॉलेज में पिछले 2 दिनों से प्रदर्शन का दौर जारी है. 10 माह से वेतन नहीं मिलने से खफा कॉलेज शिक्षक व कर्मचारियों ने कॉलेज के बाहर धरने पर बैठे हैं.

10 माह से वेतन नहीं मिलने पर निजी कॉलेज के शिक्षकों और कर्मचारियों का प्रदर्शन...

प्रदर्शन कर रहे शिक्षक व कर्मचारियों का कहना है कि उन्हें 10 माह से सैलरी नहीं मिल रही है. जिससे घर का खर्चा निकालना बहुत ही मुश्किल हो गया है. शिक्षकों ने बताया कि कोरोना के चलते उनके 10 माह की सैलरी काट ली गई और उन्हें पैसे नहीं दिए गए. साथ ही, उन्होंने कहा कि कोरोना काल में सभी शिक्षकों ने ऑनलाइन के माध्यम से विद्यार्थियों की क्लास चलाई थी. वहीं, कोरोना का प्रकोप कम होने के बाद ऑफलाइन क्लासें भी शुरू भी हो गई है. ऐसे में कॉलेज प्रशासन की ओर से शिक्षकों सहित कर्मचारियों को वेतन नहीं दिया जा रहा. जिसके चलते सभी शिक्षकों और कर्मचारियों में काफी रोष व्याप्त है.

पढ़ें:निकाय प्रमुख के उम्मीदवारों की साफ हो जाएगी चुनावी तस्वीर, नामांकन वापसी का आज आखिरी दिन

उन्होंने बताया कि 2 दिन पहले भी कॉलेज परिसर में विरोध प्रदर्शन किया था. लेकिन, समाधान नहीं होने पर गुरुवार को मौन रखकर विरोध प्रदर्शन किया. महिला शिक्षक ने बताया कि गुरुवार को कॉलेज में जमीन पर बैठकर हाथ में कटोरा लेकर सभी शिक्षकों द्वारा प्रदर्शन किया गया है. वहीं, शिक्षकों का कहना है कि इतने लंबे समय से वेतन नहीं मिलने के कारण उनके परिवार पर आर्थिक संकट आ गया है. ऐसे में उनका घर चलाना भी मुश्किल हो रहा है. साथ ही, उन्होंने बताया कि अगर जल्द ही समस्या का समाधान नहीं हुआ, तो आने वाले दिनों में मुख्य गेट पर ताला जड़ विरोध प्रदर्शन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details