राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: बहन की शादी में पैरोल पर गया कैदी फरार

By

Published : Aug 11, 2020, 4:53 AM IST

जोधपुर सेंट्रल जेल से एक कैदी अपनी बहन की शादी में 10 दिन की पैरोल पर गया था. लेकिन पैरोल का समय खत्म होने के बाद कैदी फरार हो गया. जब तय समय पर कैदी जेल नहीं पहुंचा तो जेल प्रशासन ने इस संबंध में केस दर्ज करवाया है.

prisoner escaped on parole,  prisoner escaped,  Jodhpur Central Jail,  jodhpur news
बहन की शादी में पैरोल पर गया कैदी फरार

जोधपुर.सेंट्रल जेल से पैरोल पर गए कैदियों के फरार होने का सिलसिला जारी है. अपनी बहन की शादी के नाम पर 10 दिन की पैरोल पर गया विचाराधीन कैदी फरार हो गया है. जिसके बाद सेंट्रल जेल के अधिकारियों ने रातानाडा पुलिस थाने में केस दर्ज करवाया है. इससे पहले भी जोधपुर सेंट्रल जेल से पैरोल पर गए कैदियों के फरार होने के कई मामले सामने आए हैं.

अपहरण और लूट के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद था कैदी

अपहरण और लूट के मामले में जोधपुर सेंट्रल जेल में बंद विचाराधीन कैदी राजू सिंह अपनी बहन की शादी के चलते 10 दिन की अंतरिम जमानत पर अपने घर पर गया था. लेकिन वह समय अवधि पूरी होने के बाद वापस जेल में नहीं लौटा. जिस पर जोधपुर सेंट्रल जेल प्रशासन की तरफ से इस संबंध में रातानाड़ा पुलिस थाने में मामला दर्ज कराया गया है. जहां पुलिस ने मामला दर्ज कर इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें:कोटा: व्यापारी पर जानलेवा हमला करने वाले मुख्य आरोपी ओम मीणा सहित 6 गिरफ्तार

जेल प्रशासन की जेलर संपत्ति ने थाने में रिपोर्ट दी और बताया कि राजू सिंह जो कि पीपाड़ शहर का रहने वाला है और कुछ दिन पहले बनाड़ थाना पुलिस द्वारा उसे अपहरण और लूट के मामले में गिरफ्तार किया गया था. राजू ने अपनी बहन की शादी होने के कारण 10 दिन के लिए घर गया और उसे 5 अगस्त को वापस जेल में लौटना था. लेकिन वह समय पर नहीं लौटा. जिसके पश्चात जेलर की रिपोर्ट पर पुलिस ने मामला दर्ज कर फरार हुए कैदी की तलाश शुरू कर दी है.

पैरोल किन मामलों में मिलता है

  • अगर अपराधी का कोई करीबी मर गया हो या परिवार में किसी की शादी हो तो
  • अपराधी अपने बैंक से रिलेटेड कामों को निपटाने के लिए भी पैरोल ले सकता है
  • अपराधी को संतान उत्पत्ति के लिए भी पैरोल मिलने का प्रावधाना है

ABOUT THE AUTHOR

...view details