राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर एम्स दीक्षांत समारोह में पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद, कहा- भगवान के बाद डॉक्टर का स्थान

जोधपुर में ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के दूसरे दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. इसमें मुख्या अतिथि के रुप में भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद रहे. इस दौरान राष्ट्रपति ने एम्स के तीन विद्यार्थियों को गोल्ड मेडल दिया.

By

Published : Dec 7, 2019, 2:37 PM IST

Jodhpur news, Jodhpur AIIMS, जोधपुर समाचार, मुख्या अतिथि
जोधपुर एम्स के दूसरे दीक्षांत समारोह में पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद

जोधपुर.जिले में शनिवार को ऑल इंडिया इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस के दूसरे दीक्षांत समारोह का आयोजन किया गया. इसमें मुख्य अतिथि के तौर पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उपस्थित रहे. राष्ट्रपति के साथ कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ मंत्री हर्षवर्धन, राज्यपाल कलराज मिश्र, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के साथ कई गणमान्य लोग मौजूद रहे.

कार्यक्रम में एम्स डायरेक्टर डॉ. संजीव मिश्रा ने राष्ट्रपति सहित मंच पर बैठे सभी गणमान्य को मोमेंटो प्रदान कर उनका स्वागत किया. वहीं दूसरे दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 3 स्टूडेंट्स को प्रेसिडेंट गोल्ड मेडल दिया, जिनमें एक छात्र और 2 छात्राएं शामिल हैं.

जोधपुर एम्स के दूसरे दीक्षांत समारोह में पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कार्यक्रम में अपने भाषण के दौरान सभी स्टूडेंट्स को बधाई दी. साथ ही जोधपुर एम्स की ओर से किए जा रहे कार्यों की सराहना की. वहीं एम्स डायरेक्टर डॉ. संजीव मिश्रा ने राष्ट्रपति महोदय को जोधपुर एम्स में होने वाले सभी इलाजो के बारे में जानकारी दी.

यह भी पढ़ें- राष्ट्रपति और मुख्य न्यायाधीश जोधपुर में है तो हाईकोर्ट के खाली पदों को भरने के लिए भी प्राथमिकता तय होगीः सीएम गहलोत

इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि अगर इसी तरह कार्य चलता रहा, तो आने वाले समय में जोधपुर एम्स दिल्ली एम्स से भी आगे निकल जाएगा. साथ ही रामनाथ कोविंद ने केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही स्वास्थ्य योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी और एम्स जोधपुर में पढ़ाई कर रहे सभी छात्र-छात्राओं को उनके भविष्य को लेकर शुभकामनाएं दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details