राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में अंतर्राज्यीय बस स्टैंड बनाने की तैयारी, चालू वित्तीय वर्ष में काम होगा शुरू

By

Published : Jan 27, 2020, 9:28 PM IST

जोधपुर की राय का बाग स्थित वर्तमान रोडवेज बस स्टैंड का रूप बदलने जा रहा है. अब यह बस स्टैंड वर्तमान परिसर से दोगुने परिसर में बनेगा. जिसके लिए पावटा सब्जी मंडी की जमीन रोडवेज को मिल गई है. इसके लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले बजट में इसकी घोषणा की थी. यह कार्य आने वाले दिनों में शुरू होगा.

Inter-State Bus Stand in Jodhpur, जोधपुर में अंतर्राज्यीय बस स्टैंड
जोधपुर में अंतर्राज्यीय बस स्टैंड बनाने की तैयारी

जोधपुर. शहर की राय का बाग स्थित वर्तमान रोडवेज बस स्टैंड का रूप बदलने जा रहा है. अब यह बस स्टैंड वर्तमान परिसर से दोगुने परिसर में बनेगा. जिसके लिए पावटा सब्जी मंडी की जमीन रोडवेज को मिल गई है.

जोधपुर में अंतर्राज्यीय बस स्टैंड बनाने की तैयारी

पिछले दिनों रोडवेज के आला अधिकारियों ने यहां दौरा कर आवश्यक जानकारी प्राप्त की है और अब नए बस स्टैंड के लिए राजस्थान स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन से डीपीआर बनवाई जा रही है. बताया जा रहा है कि चालू वित्त वर्ष में रोडवेज बस स्टैंड का काम शुरू हो जाएगा.

जोधपुर रोडवेज डिपो प्रबंधक बीआर बेड़ा ने बताया की मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने पिछले बजट में इसकी घोषणा की थी. यह कार्य आने वाले दिनों में शुरू होगा. वर्तमान में इसकी डीपीआर पर काम चल रहा है. पावटा सब्जी मंडी और वर्तमान बस स्टैंड परिसर को मिलाकर अत्याधुनिक सुविधायुक्त नया अंतर्राज्य बस स्टैंड बनेगा.

उन्होंने बताया कि जोधपुर रोडवेज डिपो को जल्दी नए बसे भी मिलने वाली है. इस कड़ी में 5 नई बसों का आवंटन हो गया है. जोधपुर डिपो ने कुल 40 बसों की मांग प्रबंधन को भेजी है. जल्द ही रोडवेज एक बार फिर ग्रमीण रोडवेज सेवा प्रराम्भ करने जा रहा है.

यह भी पढ़ें- जोधपुर: कार और बाइक की भिड़ंत में चार घायल

बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने पिछले कार्यकाल में पावटा सब्जी मंडी को अधिग्रहण करने के लिए आदेश जारी किए थे, लेकिन बाद में सरकार बदलने से यह काम पूर्ण नहीं हो सका और पूरे 5 साल तक यह परियोजना लटके रही. तीसरी बार मुख्यमंत्री बनने के बाद गहलोत ने पहले बजट में इसकी घोषणा कर दी और उसके बाद पावटा मंडी की शिफ्टिंग करवाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details