राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

जोधपुर: बासनी हादसे में मौत के बाद प्रजापत समाज का धरना, 25 लाख रुपए मुआवजे की मांग

जोधपुर के बासनी थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र में मंगलवार शाम को निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई थी. मृतकों में एक युवक प्रजापत समाज का था, जो कि बाड़मेर की पचपदरा का रहने वाला था. अब समाज के लोगों सहित मृतक के परिजनों ने परिवार को 25 लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग की है.

By

Published : Nov 11, 2020, 3:40 PM IST

Jodhpur news, Prajapat society protested, Basni accident
बासनी हादसे में मौत के बाद प्रजापत समाज का धरना

जोधपुर.बासनी थाना क्षेत्र के औद्योगिक क्षेत्र में मंगलवार शाम को निर्माणाधीन फैक्ट्री की दीवार गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई, साथ ही इस घटना में 6 लोग गंभीर रूप से घायल हुए, जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है. मृतकों में एक युवक प्रजापत समाज का था, जो कि बाड़मेर की पचपदरा का रहने वाला था. मौत के बाद से ही बुधवार सुबह जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल के बाहर प्रजापत समाज के लोगों की भीड़ देखने को मिली, जहां सभी समाज के लोगों सहित मृतक के परिजनों ने परिवार को 25 लाख रुपए का मुआवजा देने की मांग की है. साथ ही मृतक के परिवार में किसी को सरकारी नौकरी देने की मांग कर रहे हैं.

बासनी हादसे में मौत के बाद प्रजापत समाज का धरना

प्रजापत समाज के लोगों द्वारा मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी के बाहर धरना देने के बाद जिला प्रशासन सहित पुलिस प्रशासन के लोग भी मौके पर पहुंचे हैं और मृतक के परिजनों सहित समाज के लोगों के साथ समझाइश की जा रही है. वहीं मृतक के परिजनों सहित समाज के लोगों का कहना है कि जब तक राज्य सरकार द्वारा उन्हें उचित मुआवजा और अन्य मांगे पूरी नहीं की जाएगी, तब तक वे लोग अस्पताल के बाहर ही बैठे रहेंगे.

यह भी पढ़ें-महापौर पति की मीटिंग में मौजूदगी से उठा सवाल...कब आएगी असल में महिलाओं के पास सत्ता

साथ ही मृतक के परिजनों और समाज के लोगों का कहना है कि जब तक उनकी मांगे पूरी नहीं की जाएगी तब तक वह लोग क्यों नहीं ले जाएंगे और ना ही शव का पोस्टमार्टम होने देंगे. मृतक के परिजनों सहित समाज के लोगों से बातचीत करने बाड़मेर के पचपदरा से कांग्रेस विधायक मदन प्रजापत सहित कांग्रेस के नेता भी मौके पर पहुंचे हैं और उनके द्वारा वार्ता की जा रही है. साथ ही जोधपुर नगर निगम दक्षिण की महापौर वनीता सेठ भी मथुरादास माथुर अस्पताल की मोर्चरी पहुंची है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details