राजस्थान

rajasthan

अब जोधपुर के सभी इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगवाना होगी प्राथमिकता: पुलिस कमिश्नर

By

Published : Jan 3, 2021, 7:47 PM IST

जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोश मोहन ने बताया कि इस साल शहर को पूरी तरह से सीसीटीवी कैमरे की निगरानी में करना, उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी. उन्होंने बताया कि जोधपुर के अभय कमांड कंट्रोल की ओर से शहर के प्रमुख चौराहों सड़कों पर लगभग 800 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं.

jodhpur police commissioner, cctv cameras in jodhpur
नए साल में जोधपुर के सभी इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगवाना रहेगी प्राथमिकता

जोधपुर. पुलिस मुख्यालय के निर्देशानुसार जोधपुर पुलिस आयुक्तालय में निरंतर रूप से नवाचार किए जा रहे हैं. वर्ष 2020 में भी जोधपुर पुलिस की ओर से अपराधों में कमी लाने, हादसों में कमी लाने सहित अन्य जगहों पर कई नवाचार किए गए. इसी कड़ी में वर्ष 2021 में जोधपुर पुलिस कमिश्नर जोश मोहन ने बताया कि इस वर्ष में जोधपुर शहर को पूरी तरह से सीसीटीवी की निगरानी में करना, उनकी पहली प्राथमिकता रहेगी. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जोधपुर के अभय कमांड कंट्रोल की ओर से शहर के प्रमुख चौराहों सड़कों पर लगभग 800 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं.

पुलिस कमिश्नर ने कहा कि नए साल में जोधपुर के सभी इलाकों में सीसीटीवी कैमरे लगवाना रहेगी प्राथमिकता

नए वर्ष के साथ ही पुलिस एक अभियान की तरह काम कर रही है. इसमें सभी थाना अधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में धार्मिक स्थल, कोचिंग क्लासेज, सोसायटी और कॉलोनी इत्यादि लोगों से मिलकर उन्हें अपने अपने घरों और दुकानों पर सीसीटीवी कैमरा लगाने को लेकर जागरूक किया जा रहा है. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि शहर में ज्यादा से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगवाने का मुख्य उद्देश्य अपराधिक गतिविधियों में कमी लाना है. सीसीटीवी कैमरे की मदद से अपराधियों को पकड़ने में भी आसानी होती है. साथ ही अगर किसी जगह पर आपराधिक गतिविधि होने की आशंका है और वहां सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं, तो अपराधी भी घटना को अंजाम नहीं दे पाते.

यह भी पढ़ें-राजस्थान से हरियाणा सीमा में ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ सैंकड़ों किसानों ने किया प्रवेश...सिंघु बॉर्डर जाने की तैयारी

पुलिस कमिश्नर ने बताया कि ब्लाइंड मर्डर, चेन स्नेचिंग, लूट जैसी वारदातों से सीसीटीवी कैमरे लगने के बाद ऐसे अपराधों में कमी लाई जा सकेगी. नववर्ष के साथ ही जोधपुर पुलिस कमिश्नर ने जोधपुर पुलिस आयुक्तालय के अंतर्गत आने वाली सभी ग्राम पंचायतों सहित अन्य लोगों से बात कर गांव और इलाकों में भी सीसीटीवी कैमरे लगाने को लेकर जागरूक करने का प्रयास शुरू किया है. पुलिस कमिश्नर ने बताया कि जनता की तरफ से भी उन्हें काफी सहयोग मिल रहा है. जल्द ही जोधपुर शहर के लगभग सभी क्षेत्र जनता के सहयोग से सीसीटीवी की निगरानी में रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details