राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

बड़ी कार्रवाई : कार्बाइन गन सहित 8 अवैध पिस्टल बरामद, 0044 गैंग के 4 बदमाश गिरफ्तार

जोधपुर में पुलिस ने अवैध हथियारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 1 कार्बाइन गन और 7 अवैध हथियार बरामद किए हैं. वहीं, जोधपुर पुलिस की ओर से अपराधियों के कब्जे से कार्बाइन बरामद करने का यह पहला मामला है.

By

Published : Aug 20, 2020, 10:13 PM IST

Police action against illegal weapon,  Jodhpur Police Action
अवैध हथियारों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

जोधपुर.जिले की मंडोर थाना पुलिस और डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम ईस्ट ने गुरुवार को अवैध हथियारों की खरीद-फरोख्त मामले में कार्रवाई करते हुए 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 1 कार्बाइन गन और 7 अवैध हथियार बरामद किए हैं. साथ ही पुलिस ने 9 जिंदा कारतूस और 2 मैगजीन भी बरामद की है.

अवैध हथियारों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई

डीसीपी धर्मेंद्र यादव ने बताया कि लॉकडाउन के बाद अनलॉक के साथ ही शहर में हथियारों की खरीद-फरोख्त को लेकर सूचना मिल रही थी. डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम की ओर से सूचनाओं का आकलन कर मंडोर थाना, करवट और रातानाडा पुलिस की मदद से 4 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी पहले भी अवैध हथियारों के मामले में जेल जा चुके हैं.

काबाईन गन बरामद करने का पहला मामला...

पुलिस ने मामले में गिरफ्तार आरोपी निंबाराम के कब्जे से कार्बाइन गन बरामद की है. जोधपुर पुलिस की ओर से अपराधियों के कब्जे से कार्बाइन बरामद करने का यह पहला मामला है. पुलिस ने बताया कि आरोपी निंबाराम कार्बाइन गन मध्य प्रदेश से लेकर आया था और इसने अपने सोशल मीडिया पेज पर इसके साथ फोटो भी डाली थी. जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई करते हुए निंबाराम के कब्जे से हथियार बरामद किया है.

1 कार्बाइन गन बरामद

पढ़ें-भरतपुर सांसद रंजीता कोली के पति पर छेड़छाड़ का आरोप, महिला ने दर्ज कराया मामला

डिस्ट्रिक्ट स्पेशल टीम की ओर से 2 दिन पहले करवड़ और डांगियावास पुलिस थाने में अवैध हथियारों के साथ आरोपियों को गिरफ्तार किया था. उन आरोपियों की निशानदेही पर पुलिस ने निंबाराम, भानु प्रताप, जयपाल और राजेश गिरी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी पूर्व में भी हथियारों की तस्करी और खरीद-फरोख्त के मामले में जेल जा चुके हैं. आरोपी जेल से रिहा होने के बाद फिर से हथियारों की तस्करी में लिप्त हो गए.

फिलहाल, पुलिस गिरफ्तार किए गए सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है. साथ ही अन्य हथियार की बरामदगी के प्रयास में जुटी है. डीसीपी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए सभी आरोपी 0044 गैंग से ताल्लुक रखते थे और यह लोग सोशल मीडिया पर फोटो हथियारों के साथ अपलोड कर आम जनता में भय का माहौल पैदा करने का काम किया करते थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details