राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

एक्साइज ड्यूटी कम करने पर पेट्रोल पंप संचालकों का विरोध, जोधपुर में 3 घंटे के लिए बंद किए पेट्रोल पंप

केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल की एक्साइज ड्यूटी कमी की. जोधपुर जिले में जिसका पेट्रोल पंप संचालक विरोध कर (Petrol pump operator protest on reducing excise duty) रहे हैं कि अचानक एक्साइज ड्यूटी कम करने से डीलर्स को घाटा हुआ है. इसकी पूर्ति करने व डीलर्स कमिशन बढ़ाने की मांग को लेकर मंगलवार को पूरे देश में सप्लाई नहीं ली और रात 8 बजे से 11 बजे तक पेट्रोल पंप बंद करने का आह्वान किया.

By

Published : May 31, 2022, 11:01 PM IST

Updated : May 31, 2022, 11:14 PM IST

Petrol pump operator protest on reducing excise duty
जोधपुर में 3 घंटे के लिए बंद किए पेट्रोल पंप

जोधपुर. केंद्र सरकार की ओर से पेट्रोल-डीजल की एक्साइज ड्यूटी कम करने के बाद से पेट्रोल पंप संचालक लगातार इस बात का विरोध कर रहे हैं कि अचानक एक्साइज ड्यूटी कम करने से (Petrol pump operator protest on reducing excise duty) से उन्हें करोड़ों रुपए का घाटा हुआ है. इसकी पूर्ति करने एवं अपना डीलर कमीशन बढ़ाने की लंबे समय से मांग कर रहे डीलर्स ने मंगलवार को पूरे देश में सप्लाई नहीं ली. इसके अलावा रात 8:00 बजे से 11:00 बजे तक पेट्रोल पंप बंद रखने का आह्वान किया था. जिसके तहत जोधपुर में सभी पेट्रोल पंप 8 बजते ही बंद हो गए. इसके चलते कई लोगों को परेशानी भी उठानी पड़ी. हालांकि डीलर्स एसोसिएशन का कहना है कि यह 3 घंटे का सांकेतिक बंद सिर्फ 1 दिन के लिए किया गया है. जिससे केंद्र सरकार को संदेश दिया जा सके.

जोधपुर डीलर एसोसिएशन के राजेश चौधरी ने बताया कि लंबे समय से डीलर का कमीशन नहीं बढ़ाया गया है. जबकि उत्पादों की कीमत में लगातार वृद्धि हो रही है. जिसके चलते हमें अतिरिक्त धनराशि का प्रबंध करना पड़ रहा है. गौरतलब है कि हाल ही में केंद्र सरकार ने पेट्रोल डीजल पर एक्साइज कम करने की घोषणा की थी. जिसके बाद 8 से 10 रुपए लीटर की कमी आई है. इसके चलते पंप पर उपलब्ध स्टॉक का मूल्य कम होने से उन्हें नुकसान हुआ है.

राजेश चौधरी, सदस्य जोधपुर डीलर्स एसोसिएशन

पढ़े:BJYM March In Jaipur: पेट्रोल डीजल पर वैट की दरों में कमी की मांग पर भाजपा उतरेगी सड़कों पर, भाजयुमो के पैदल मार्च से होगी शुरुआत

Last Updated : May 31, 2022, 11:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details