राजस्थान

rajasthan

गहलोत के गढ़ जोधपुर में बेनीवाल, कांग्रेस पर कसा तंज, बोले- मैं मरा नहीं हूं...जिंदा हूं

By

Published : Aug 24, 2021, 7:17 AM IST

Updated : Aug 24, 2021, 8:17 AM IST

छोटे चुनाव में अपना बड़ा दम खम दिखाने में दिग्गज कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहे. इन्हीं में से एक हैं नागौर से सांसद हनुमान बेनीवाल. जो जोधपुर में ताबड़तोड़ रैलियां कर पसीना बहा रहे हैं.

panchayat-chunav-2021
गहलोत के गढ़ में बेनीवाल

जोधपुर:नागौर सांसद और राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के संयोजक हनुमान बेनीवाल पंचायत चुनाव को लेकर जोधपुर जिले के तूफानी दौरे पर हैं. सोमवार को उनकी सभाओं का जिले में देर रात तक दौर चलता रहा. अंतिम सभा रात दस बजे खुडियाला ग्राम में हुई. अपनी सभाओं में बेनीवाल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमलावर दिखे.

बोले बेनीवाल- मैं मरा नहीं हूं...जिंदा हूं

पंचायत चुनाव के साथ विधानसभा उपचुनाव की रणनीति बनाने में जुटी कांग्रेस, मंत्री उतरे मैदान में

बेनीवाल ने कांग्रेस पर व्यंग्य बाण चलाए और खुद को उनसे बीस बताया. बेनीवाल ने कहा- राजनीति में बहुत मरे हुए लोग हैं इन मरे हुए लोगों के बीच में जिंदा आदमी हूं. मेरा सहयोग करना मुझे कभी कमजोर मत करना मैं हमेशा किसानों के हित में काम करता रहा हूं और आगे भी करूंगा. किसानों के लिए मैंने सत्ता छोड़ी और 60 दिन तक धरने पर बैठा रहा. मेरा भी ध्यान रखो.

ओसियां पंचायत समिति मुख्यालय पर लोगों को संबोधित करते हुए बेनीवाल ने खुद को दानवीर बताया. बोले- मैं तो वही करता हूं जो आप सब कहते हो, इसलिए मेरा भी ध्यान रखो. मैंने ओसिया में एमएलए (MLA ) का चुनाव किसी को नही लड़वाया था, क्योंकि मेरे से मदद मांगी गई थी और मैं किसी भी व्यक्ति को जो मेरे पास मदद लेने आता है उसे खाली हाथ नही भेजता हूं. सारी बात मंच पर नही कह सकता.

बेनीवाल ने कहा कि लोहावट में भी मैंने चुनाव किसी को नहीं लड़वाया था क्योंकि मुझे खींवसर वाले राजा को पटखनी देनी थी और दे दी. बेनीवाल ने कहा कि मैं किसी की मदद करता हूं तो अपेक्षा नहीं रखता हूं. लेकिन यह जरूर ध्यान रखता हूं कि अगर कोई मेरे आदमी को परेशान करें तो मैं उसे छोड़ता नहीं हूं. आपने देखा होगा किस तरह मैंने अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत के लोकसभा चुनाव में छक्का लगाकर बॉउंड्री पार करवा दिया.

बेनीवाल लगातार जोधपुर जिले में सभाएं कर अपने पार्टी के मतदाताओं के पक्ष में मतदान की अपील कर रहे हैं. जिला परिषद चुनाव में रालोपा के 23 उम्मीदवार चुनाव लड़ रहे हैं, तो 20 पंचायत समितियों में भी रालोपा के उम्मीदवार बड़ी संख्या में उम्मीदवार भाग्य आजमा रहे हैं. पीपाड़ पंचायत समिति से रालोसपा के सभी प्रत्याशियों के नामांकन खारिज हो जाने से वहां कोई प्रत्याशी नहीं है.

Last Updated : Aug 24, 2021, 8:17 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details