राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / city

भिवाड़ी से 546 किलोमीटर का सफर तय कर रिकॉर्ड 9 घंटों में जोधपुर पहुंचा ऑक्सीजन टैंकर

भिवाड़ी से ऑक्सीजन टैंकर मजह 9 घंटे में जोधपुर पहुंच गया. टैंकर ड्राइवर ने 546 किलोमीटर का सफर चंद घंटों में पूरा कर लिया. अस्पताल में ऑक्सीजन का स्टॉक खत्म होने से पहले ही टैंकर पहुंच गया. टैंकर ड्राइवर ने बताया कि पुलिस और प्रशासन के सहयोग के चलते यह मुमकिन हो पाया है.

By

Published : Apr 22, 2021, 10:01 PM IST

oxygen tanker,  corona warriors story
भिवाड़ी से 546 किलोमीटर का सफर तय कर 9 घंटों में जोधपुर पहुंचा ऑक्सीजन टैंकर

जोधपुर.कोरोना संक्रमण के चलते अस्पतालों में ऑक्सीजन की आपूर्ति खत्म होने से पहले इंतजाम करने की कवायद जोरों पर है. महात्मा गांधी अस्पताल के लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट में आज कुछ घंटों की ही ऑक्सीजन बची थी. लेकिन भिवाड़ी से रात को टैंकर रवाना की सूचना होने से सभी आश्वस्त थे कि ऑक्सीजन पहुंच जाएगी. भिवाड़ी से जोधपुर की 546 किमी की दूरी कार की रफ्तार से तय की गई. महज 9 घण्टे में टैंकर जोधपुर पहुंच गया.

पढ़ें:कालाबाजारी के दौरान जब्त ऑक्सीजन सिलेंडरों को थाने से अस्पताल भेजने के आदेश

बीच में करीब आधा घंटा किसान आंदोलन के चलते ऑक्सीजन ट्रक को रुकना भी पढ़ा. लेकिन पुलिस व परिवहन विभाग की अगुवाई में चल रहे ऑक्सीजन टैंकर के लिए पूरे रास्ते सड़क खाली होती रही. जिसके चलते टैंकर सुबह करीब 6 बजे जोधपुर पहुंच गया. 20 टन के इस टैंकर की आधी ऑक्सीजन एमडीएम अस्पताल में खाली हुई. दोपहर में आधा टैंकर महात्मा गांधी अस्पताल में खाली हुआ. दोनों अस्पतालों में लिक्विड ऑक्सीजन प्लांट चल रहे हैं. जिससे कुछ ऑक्सीजन सिलेंडर का स्टॉक बन सकेगा, जिससे आपातकालीन स्थिति नहीं बने.

रिकॉर्ड समय से जोधपुर पहुंचा ऑक्सीजन टैंकर

टैंकर चालक बजरंग सिंह ने बताया कि वह रात 9 बजे निकला था और सुबह 6:30 बजे जोधपुर पहुंच गया. रास्ते में पुलिस व प्रशासन ने मदद की. एमजीएच के ऑक्सीजन प्लांट इंचार्ज अरविंद अपूर्वा का कहना था कि प्रशासन के सहयोग से समय पर ऑक्सीजन पहुंच रही है. सामान्यत भिवाड़ी से जोधपुर आने में किसी बस या ट्रक को 20 से 24 घंटे लग जाते हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details