राजस्थान

rajasthan

जोधपुर: रिटायर्ड प्रोफेसर के साथ हुई 1.96 लाख की ऑनलाइन ठगी, मामला दर्ज

By

Published : Jun 7, 2020, 9:05 PM IST

जोधपुर में रविवार को एक ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया, जिसमें ठग की ओर से खुद को एक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन एप की कंपनी से बोलने की बात कह कर पीड़ित के खाते से 1 लाख 96 हजार रुपए उड़ा दिए गए. इस पर राजीव गांधी नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर ठग की तलाश शुरू कर दी है.

जोधपुर समाचार, jodhpur news
1 लाख 96 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी

जोधपुर.शहर में ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. जोधपुर के शातिर ठग अब लोगों को अपना निशाना बना रहे हैं. वहीं, पुलिस इन मामलों को सुलझाने में फेल होती नजर आ रही है. इसी क्रम में ऑनलाइन ठगी का एक ताजा मामला जोधपुर के राजीव गांधी इलाके से सामने आया है.

1 लाख 96 हजार रुपए की ऑनलाइन ठगी

इस मामले में शातिर ठगों ने एक सेवानिवृत्त प्रोफेसर को ऑनलाइन ट्रांजेक्शन एप से बोलने का हवाना देते हुए अलग-अलग ट्रांजेक्शन कर उनके खाते से 1 लाख 96 हजार रुपए उड़ा डाले. इस संबंध में सेवानिवृत्त प्रोफेसर ने अज्ञात ठग के खिलाफ जोधपुर के राजीव गांधी नगर थाने में मुकदमा दर्ज करवाया. वहीं, पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें- अलवर: परिचित बनकर की ऑनलाइन ठगी, अकाउंट से उड़ाए 80 हजार

पीड़ित की ओर से दी गई रिपोर्ट में बताया गया है कि एक संस्थान को फर्नीचर डोनेट करने के लिए उसने एक कंपनी को सामान के एडवांस के रूप में 25 हजार की राशि एक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन एप के जरिए भेजी थी, लेकिन यह राशि ब्लॉक हो गई और कंपनी को नहीं मिली.

इस दौरान जब वह इस समस्या को लेकर बैंक जा रहे थे तो एक अज्ञात नंबर से फोन आया और उसने अपने आप को एक ऑनलाइन ट्रांजेक्शन एप की कंपनी से बोलने की बात कहते हुए ब्लॉक हुई राशि को फिर से खाते में डालने के लिए कुछ नंबर बताए. जैसे ही प्रोफेसर ने उसके बताए अनुसार किया तो उनके खाते से करीब 1 लाख 96 हजार रुपए निकल गए, जिस पर पीड़ित को खुद के साथ ऑनलाइन ठगी होना प्रतीत हुआ और पीड़ित ने राजीव गांधी नगर पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया. फिलहाल, पीड़ित की रिपोर्ट पर पुलिस ने आईटी एक्ट सहित अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर नंबरों के आधार पर आरोपी ठग की तलाश शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details