राजस्थान

rajasthan

जोधपुरः डेढ़ दशक बाद फिर आबाद होगा पुराना निगम भवन

By

Published : Nov 10, 2020, 2:47 AM IST

जोधपुर नगर निगम उत्तर के सोजती गेट स्थित पुराने निगम भवन में मंगलवार से डेढ़ दशक बाद कोई महापौर अपनी गद्दी संभालेगी. मंगलवार को नगर निगम उत्तर के लिए यहां महापौर पद का मतदान होगा और उसके बाद जोधपुर के नगर निगम उत्तर का संचालन इसी पुराने भवन से किया जाएगा.

Jodhpur latest news, Jodhpur Hindi News
आबाद होगा पुराना निगम भवन

जोधपुर. नगर निगम उत्तर के सोजती गेट स्थित पुराने निगम भवन में मंगलवार से डेढ़ दशक बाद कोई महापौर अपनी गद्दी संभालेगी. मंगलवार को नगर निगम उत्तर के लिए यहां महापौर पद का मतदान होगा और उसके बाद जोधपुर के नगर निगम उत्तर का संचालन इसी पुराने भवन से किया जाएगा.

आबाद होगा पुराना निगम भवन

जैसा कि तय माना जा रहा है कि कांग्रेस की कुंती परिहार मंगलवार को यहां मतदान के बाद महापौर पद की शपथ लेगी. क्योंकि कांग्रेस के पास 80 पार्षदों के उत्तर नगर निगम में 53 पार्षद है. इस भवन में अंतिम बार 2006 में कांग्रेस की तत्कालीन महापौर डॉ ओम कुमारी गहलोत काम करती थी. उनके कार्यकाल में ही पॉलिटेक्निकल कॉलेज परिसर में जोधपुर का नया नगर निगम भवन बना था और सोजती गेट का भवन बंद कर दिया गया था.

पढ़ेंःजोधपुर दक्षिण नगर निगम में भाजपा का ही बोर्ड बनेगा, कांग्रेस के दावे खोखले साबित होंगे: राजेंद्र गहलोत

लेकिन डेढ़ दशक बाद जोधपुर के नगर निगम को दो भागों में बांटने के बाद सरकार ने पुराने नगर निगम भवन में नगर निगम उत्तर का कार्यालय शुरू करवा दिया. मंगलवार को होने वाले चुनावों से पहले नगर निगम उत्तर के उपायुक्त अयूब खान के निर्देशन में कर्मचारी देर शाम तक यहां व्यवस्थाएं बनाने में लगे रहे. महापौर का कमरा भी तैयार कर दिया गया है. इसके अलावा सभा भवन में नई कुर्सियां लगाई गई है. सरकार के आदेश पर जोधपुर नगर निगम के नगर निगम उत्तर और दक्षिण में विभक्त हो जाने के बाद कर्मचारियों का भी बंटवारा कर दिया गया है. जिससे नगर निगम उत्तर का काम आसानी से हो सके, लेकिन माना जा रहा है कि नगर निगम उत्तर के लिए एक बड़े भवन की आवश्यकता होगी जिसको लेकर जल्द घोषणा भी हो सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details