राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में नए कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा घटा, लेकिन 15 दिनों में हुई 500 से ज्यादा मरीजों की मौत

By

Published : May 16, 2021, 7:13 AM IST

जोधपुर में लॉकडाउन के बाद लगातार कोरोना के नए संक्रमित रोगियों के मामले घट रहे हैं. शनिवार को 2180 लोग ठीक हुए, लेकिन चिंता की बात यह है कि मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. मई के 15 दिनों में जोधपुर जिले में 506 रोगियों की कोरोना जान ले चुका है.

corona infection in jodhpur, जोधपुर न्यूज़
जोधपुर में घटा कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा

जोधपुर.जिले में लॉक डाउन के बाद लगातार कोरोना के नए संक्रमित रोगियों के मामले घट रहे हैं. शनिवार को जोधपुर में अर्से बाद कोरोना के नए रोगियों का आंकड़ा 875 रहा. 10 मई से लगे लॉक डाउन के बाद इसमे लगातार गिरावट आ रही है. शनिवार को 2180 लोग ठीक हुए, लेकिन चिंता की बात यह है कि मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है.

पढ़ें:चित्तौड़गढ़: 18 से 44 वर्ष की आयु वर्ग के वंचित कार्मिकों का टीकाकरण के लिए 17 और 18 मई को लगेगा कैंप

शनिवार को जोधपुर के मथुरादास माथुर अस्पताल महात्मा गांधी अस्पताल जोधपुर एम्स के अस्पताल में 42 लोगों की मौत हो गई, जबकि सरकारी रिपोर्ट का आंकड़ा सिर्फ 11 तक सीमित रहा. पिछले दिनों एमडीएम में उपचार के दौरान दम तोड़ने वाले कई रोगियों की भी देरी से शनिवार पॉजिटिव रिपोर्ट आई है. इससे भी मौतों की संख्या बढ़ी है. शनिवार को एम्स में 2, एमडीएम में 23 और एमजीएच में 17 रोगियों की कोरोना से मौत की पुष्टि हुई है.

पढ़ें:विधायक कोष कोरोना के नाम : दूदू में कोरोना मरीजों के लिए विधायक बाबूलाल की पहल...पूरा फंड सौंपा

मई के 15 दिनों में जोधपुर जिले में 506 रोगियों की कोरोना जान ले चुका है. मरने वालों में भी ग्रामीण क्षेत्र के रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है. इस सत्र में कोरोना की जांच अभी भी बड़ी संख्या में हो रही है. लेकिन डॉक्टरों का कहना है कि लॉकडाउन के बाद लोग घरों से बाहर निकलना कम हुए हैं. ऐसे में आईएलआई (सर्दी खांसी जुखाम) के लक्षणों वाले रोगियों की संख्या कम होने से शहर क्षेत्र में संक्रमण पर कुछ हद तक लगाम लगी है. आमजन भी लॉकडाउन के चलते कोरोना की गंभीरता समझने लगा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details