राजस्थान

rajasthan

जोधपुर में NSUI ने किया प्रदर्शन, कुलपति के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Oct 10, 2020, 4:05 PM IST

जोधपुर में शनिवार को जनरल व्यास विश्वविद्यालय में NSUI कार्यक्रताओं और छात्र नेताओं की ओर से विरोध-प्रदर्शन किया गया. इसमें विश्वविद्यालय की तरफ से खेल विभाग के अध्यक्ष को हटाने की मांग की गई.

जोधपुर न्यूज, राजस्थान न्यूज, jodhpur news, rajasthan news
शहर में NSUI ने किया प्रदर्शन

जोधपुर.शहर के जनरल व्यास विश्वविद्यालय में शनिवार को एनएसयूआई के कार्यकर्ताओं सहित छात्र नेताओं की ओर से विरोध-प्रदर्शन किया गया. जिसके बाद कुलपति के नाम ज्ञापन सौंपकर हाल ही में विश्वविद्यालय की तरफ से खेल विभाग के विभागाध्यक्ष के रूप में नियुक्त किए गए डॉ. अमान सिंह सिसोदिया को हटाने की मांग की गई.

शहर में NSUI ने किया प्रदर्शन

एनएसयूआई ने बताया कि विश्वविद्यालय की ओर से नियुक्त किए गए खेल विभाग के अध्यक्ष के खिलाफ पहले ही लाखों रुपये के गबन का आरोप है और इस संबंध में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में जांच भी विचाराधीन है. ऐसे में विश्वविद्यालय ने उन्हें खेल विभाग का अध्यक्ष नियुक्त किया है जिसके विरोध में शनिवार को एनएसयूआई की ओर से जमकर प्रदर्शन किया गया.

एनएसयूआई छात्र नेता ने बताया कि अमान सिंह सिसोदिया की तरफ से विश्वविद्यालय में पूर्व में भी भ्रष्टाचार किया गया था. वर्ष 2017 में उसको लेकर जांच कमेटी भी बनाई गई थी. जिसमें उन्हें दोषी पाया गया था लेकिन उस समय भाजपा की सरकार होने के कारण जांच को सार्वजनिक नहीं किया गया. साथ ही भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो में परिवाद संख्या 331/2019 में भी उनके खिलाफ जांच विचाराधीन है.

पढ़ें:दौसा: बिडोली गांव के लोगों ने पंचायत चुनावों का किया बहिष्कार, ये है वजह

ऐसे में उन्हें खेल विभाग का विभाग अध्यक्ष बनाया गया है जो कि सही नहीं है. एनएसयूआई ने कुलपति को ज्ञापन सौंपकर डॉ. अमान सिंह सिसोदिया को तुरंत खेल विभाग के विभागाध्यक्ष पद से हटाने की मांग की है. साथ ही कहा है कि अगर आने वाले दिनों में उनकी मांगे पूरी नहीं की गई तो उनके द्वारा उग्र आंदोलन किया जाएगा. जिसकी समस्त जिम्मेदारी विश्वविद्यालय प्रशासन की होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details