राजस्थान

rajasthan

अब जोधपुर कमिश्नरेट में होंगे 30 थाने, 4 नए थानों के नोटिफिकेशन जारी

By

Published : Nov 11, 2021, 8:29 PM IST

राज्य सरकार की बजट घोषणा के अनुरूप जोधपुर शहर पुलिस कमिश्नरेट में नए थानों के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है. अब शहर मेंं कुल थानों की संख्या 30 हो जाएगी.

Jodhpur Police Commissionerate
Jodhpur Police Commissionerate

जोधपुर. राज्य सरकार की बजट घोषणा के अनुरूप जोधपुर शहर पुलिस कमिश्नरेट में नए थानों के लिए नोटिफिकेशन जारी हो गया है. गुरुवार को जारी नोटिफिकेशन के अनुसार शहर में अब एयरपोर्ट, भगत की कोठी, माता का थान और प्रताप नगर सदर नए थाना क्षेत्र होंगे. इसके साथ ही जोधपुर में कुल थानों की संख्या 30 हो जाएगी.

कमिश्नरेट के दोनों जिलों में दो-दो थाने बनाए गए हैं. इनमें रातानाडा और बनाड थाने के कुछ क्षेत्रों को मिलाकर एयरपोर्ट थाना बनाया गया है. जबकि शास्त्री नगर और बासनी के हिस्सों को मिलाकर भगत की कोठी थाने का क्षेत्र नोटिफाइड किया गया है.

पढ़ें:बाड़मेर में SBI का ATM उखाड़ ले गए बदमाश, मशीन में थे 9 लाख रुपए

इसी तरह से प्रताप नगर थाने के क्षेत्र को दो भागों में बांट कट नया थाना प्रतापनगर सदर के क्षेत्र निश्चित किए गए हैं. इसी तरह से मंडोर और महामंदिर थाने के बड़े भूभाग को अलग कर माता का थान नया थाना घोषित कर उसका नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

पढ़ें:सांसद के घर हमले का मामला: भरतपुर पहुंचे एडीजी बोले- जल्द सुलझाएंगे हमले की गुत्थी

सीओ सर्कल भी बढ़ेंगे

कमिश्नरेट के दोनों जिलों में वर्तमान में 3-3 सर्कल हैं. मंडोर, जोधपुर पूर्व और सेंट्रल में 13 थाने हैं. इसी तरह से प्रतापनगर, पश्चिम व बोरानाडा सर्कल में भी 13 थाने हैं जो अब बढ़कर 15-15 हो जाएंगे. साथ ही उपायुक्त पूर्व व पश्चिम जिले में एक-एक सर्कल बढ़ेगा तो थानों पर पर्याप्त मोनिटरिंग हो सकेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details