राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 28, 2020, 3:53 AM IST

ETV Bharat / city

ऑनलाइन एग्जाम करवाने वाली प्रदेश की पहली यूनिवर्सिटी बनी NLU

जोधपुर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी प्रदेश की ऐसी पहली यूनिवर्सिटी बन गई है, जिसने डिजिटल प्लेटफार्म का सहारा लेते हुए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन करवा समय पर सेशन को पूरा कर लिया है. वहीं, विश्वविद्यालय प्रशासन अब नया सत्र प्रारंभ करने की तैयारी कर रहा है.

Online exam at NLU,  Jodhpur National Law University
जोधपुर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी

जोधपुर.वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए एक ओर जहां सभी स्कूल-कॉलेज बंद है, तो वहीं कई परीक्षाएं भी स्थगित की जा रही है. इसी बीच जोधपुर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी प्रदेश की ऐसी पहली यूनिवर्सिटी बन गई है, जिसने डिजिटल प्लेटफार्म का सहारा लेते हुए ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन करवा समय पर सेशन को पूरा कर लिया है.

जोधपुर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी

जानकारी के अनुसार जोधपुर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से नया सत्र भी शुरू करने के तैयारी में है. जोधपुर नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की कुलपति डॉ. पूनम सक्सेना ने बताया कि हमने अपने सभी विद्यार्थियों को एनएलयू की लाइब्रेरी का एक्सेस उनके घर पर दिया है और हर तरह से मदद की. उन्होंने बताया कि उसके बाद ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया गया, जो शनिवार को पूर्ण हो गई.

पढ़ें-Corona Effect: छात्रों के सपनों पर लगा ग्रहण, नहीं होगा इस बार Campus Placement

कुलपति डॉ. पूनम सक्सेना ने बताया कि अब यह एग्जाम शीट डाउनलोड करके इनके मार्किंग दी जाएगी और जल्द ही रिजल्ट जारी कर नया सत्र प्रारंभ कर दिया जाएगा. जोधपुर एनएलयू के सभी छात्र वर्तमान में अपने घरों में हैं क्योंकि यह लगभग आवासीय विद्यालय है, लेकिन लॉकडाउन के कारण यहां के हॉस्टल खाली करवा लिए गए थे. इसके बाद प्रबंधन ने ऑनलाइन एग्जाम करवाने के लिए पूरा सेटअप तैयार किया और एक्सपर्ट की राय लेकर एक डिजिटल प्लेटफॉर्म तैयार किया जिस पर सारी परीक्षाएं करवाई गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details