राजस्थान

rajasthan

एनसीसी प्रशिक्षण शिविर का समापन, 161 कैंडिडेट्स ने लिया प्रशिक्षण

By

Published : Feb 19, 2021, 3:27 PM IST

जोधपुर में शुक्रवार को एनसीसी प्रशिक्षण शिविर का समापन हुआ. इस शिविर में राजस्थान इंजीनियर बटालियन के 161 एनसीसी कैंडिडेट्स को प्रशिक्षण दिया गया.

NCC training camp concludes in jodhpur, एनसीसी प्रशिक्षण शिविर का समापन
एनसीसी प्रशिक्षण शिविर का समापन

जोधपुर. शहर के महिला पॉलिटेक्निक कॉलेज में बीते सोमवार से शुरू हुए एनसीसी के प्रशिक्षण शिविर का शुक्रवार को समापन हुआ. जहां राजस्थान इंजीनियर बटालियन के 161 एनसीसी कैंडिडेट्स को प्रशिक्षण दिया गया.

एनसीसी प्रशिक्षण शिविर का समापन

एनसीसी के अधिकारी मेजर हरलाल ने बताया कि इस कैंप में जोधपुर के राज. इंजीनियर रेजीमेंट एनसीसी के दो यूनिट एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज और गवर्मेंट पॉलिटेक्निक कॉलेज के कुल 161 कैडेट ने प्रशिक्षण प्राप्त किया. इस कैम्प के दौरान सभी कैडेट्स को हथियारों की ट्रेनिंग मैप रीडिंग ड्रिल टेंट पिचिंग योगा का अभ्यास एनसीसी ऑफिसर और स्टाफ द्वारा करवाया गया.

साथ ही सभी प्रशिक्षण करने वाले क्रेडिट स्कोर एनसीसी का महत्व बताते हुए देश भक्ति के लिए प्रेरित किया गया. एनसीसी अधिकारी लेफ्टिनेंट कमलेश कुमार ने बताया कि शिविर में नागरिक सुरक्षा और अभिप्रेरणा के लिए व्याख्यान भी कराए गए. साथ ही शिविर के दौरान एनसीसी कैडेट्स का हौसला बढ़ाने के लिए एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज की कैडेट पूजा नरवाल को राजपथ पर परेड में सिलेक्शन होने के लिए सम्मानित भी किया गया.

पढ़ें-चाकसू किसान महापंचायत के जरिए सचिन पायलट का सियासी 'पावरगेम', CM गहलोत को भी न्योता

जोधपुर एनसीसी के ग्रुप कमांडर कर्नल एम एस मेहर ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान सभी छात्रों में काफी उत्साह देखने को मिला. साथ ही कोविड के बाद यह पहला प्रशिक्षण शिविर लगाया गया है, और आगे भी कोविड गाइडलाइन के अनुसार शिविर का आयोजन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details