राजस्थान

rajasthan

एनसीबी ने दो तस्करों को किया गिरफ्तार, 14 किलो अफीम जब्त

By

Published : Dec 19, 2020, 11:06 PM IST

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने नीमच से आ रही ऑल्टो का पीछा कर जोधपुर के भोजासर थाना क्षेत्र में 2 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. साथ ही एनसीबी ने 14 किलो 360 ग्राम की अफीम जब्त किया है.

NCB arrested smugglers
एनसीबी ने कार्रवाई करते हुए दो तस्कर को किया गिरफ्तार

जोधपुर.मारवाड़ में मध्य प्रदेश से अफीम लाने का सिलसिला लगातार जारी है. खास बात यह है कि इन दिनों बड़ी मात्रा में अफीम की खेप आ रही है. ऐसी ही एक खेप को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की टीम ने आज पकड़ा है. नीमच से आ रही अल्टो का पीछा कर जोधपुर जिले के भोजासर थाना क्षेत्र में पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. साथ ही 2 जनों को गिरफ्तार किया गया है. एनसीबी को इस 14 किलो 360 ग्राम की अफीम को बड़ी खेप के पकड़े जाने से बड़े नेटवर्क का खुलासा होने की उम्मीद है. इसको लेकर आरोपियों से पूछताछ की जा रही है.

इस काम मे जोधपुर ग्रामीण पुलिस का भी सराहनीय योगदान रहा. जोधपुर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल डायरेक्टर उगम दान चारण ने बताया कि ब्यूरो को मुखबिरी से मिली पुख्ता के आधार पर सूचना मिली. इस पर टीम ने जोधपुर के ग्रामीण क्षेत्र भोजासर में नाकाबंदी करवाई. तब एक अल्टो को रूकवार कर तलाशी ली गई. इसमें सवार दो युवकों भोजों की बाप निवासी गिरधारी सिंह और पंडित की ढाणी निवासी नेपालसिंह को हिरासत में लेकर कार की तलाशी ली गई.

यह भी पढ़ें-पांच घंटे तक चली कांग्रेस की बैठक खत्म, चर्चा के लिए होगा चिंतन शिविर

इस पर कार मे 14 किलो 360 ग्राम अफीम मिली. क्षेत्रीय निदेशक उगमदान चारण ने बताया कि आरंभिक पड़ताल में सामने आया कि ये लोग अफीम को नीमच से आना बताया है. मध्यप्रदेश के नीमच से बहुतायत तौर पर अफीम लाई जाती है. जोधपुर बीकानेर में यह अफीम की सप्लाई होती है और यहां पर यह बेची जाती है. चारण ने बताया कि ड्रग के मामले जोधपुर और बीकानेर बड़े हब है. बाहर से लाकर मादक पदार्थों को यहां पर खपाया जाता है. अभियुक्तों से पूछताछ में बड़े नेटवर्क का खुलासा हो सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details